Stock Market Updates: शेयर बाजार की मजबूत शुरूआत, आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

Stock Market Updates
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
अंकित सिंह । Mar 31 2023 10:26AM
सेंसेक्स में 700 अंकों से ज्यादा तेजी है। शुरुआती कारोबार में Sensex 705.26 अंक चढ़कर 58,665.35 अंक पर आया, निफ्टी 196.95 अंक की बढ़त के साथ 17,277.65 अंक पर कारोबार कर रहा था।।

बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में जोरदार खरीदारी देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में शानदार रैली है। सेंसेक्स में 700 अंकों से ज्यादा तेजी है। शुरुआती कारोबार में Sensex 705.26 अंक चढ़कर 58,665.35 अंक पर आया, निफ्टी 196.95 अंक की बढ़त के साथ 17,277.65 अंक पर कारोबार कर रहा था।। RELIANCE, ICICIBANK, HINDALCO, NESTLEIND, ADANIENT के शेयर हरें रंग में यानी बढ़त में है, वहीं  SUNPHARMA, APOLLOHOSP, ITC, ASIANPAINT, DIVISLAB निफ्टी पर ज्‍यादातर सेक्‍टर के इंडेक्‍स हरे निशान में हैं।

कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी पर बैंक, फाइनेंशियल, आईटी और मेटल इंडेक्‍स 1 से 1.5 फीसदी मजबूत हुए हैं। जबकि अन्‍य इंडेक्‍स भी हरे निशान में हैं. हैवीवेट शेयरों में खरीदारी है। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 31 मार्च 2023 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं। ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं।

Jindal Steel & Power

ओपी जिंदल समूह की कंपनी ने दामोदर मित्तल और सब्यसाची बंद्योपाध्याय को अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया है. दिनेश कुमार सरावगी और सुनील कुमार अग्रवाल के कंपनी के निदेशक पद से हटने के बाद दोनों की नियुक्ति कंपनी के कार्यकारी निदेशक की श्रेणी में की गई।

Hero Motocorp

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने निरंजन गुप्ता को नये मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के रूप में पदोन्नत किया है. गुप्ता इस समय कंपनी में मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ), प्रमुख – रणनीति एवं एमएंडए के रूप में काम कर रहे हैं. वह सीईओ का दायित्व 1 मई, 2023 से संभालेंगे. कंपनी ने बताया कि पवन मुंजाल कार्यकारी चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक बने रहेंगे, कंपनी नए सीएफओ के नाम की घोषणा बाद में करेगी।

Tata Power

बिजली उत्पादक कंपनी टाटा पावर ने प्रवीर सिन्हा को कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्त करने की घोषणा की. टाटा पावर ने कहा कि शीर्ष पद पर सिन्हा की पुनर्नियुक्ति 1 मई, 2023 से 30 अप्रैल, 2027 तक 4 साल की अवधि के लिए है. नियुक्ति को अभी कंपनी के सदस्यों की मंजूरी मिलनी बाकी है।

Tata Consumer

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के बोर्ड ने 1 अप्रैल से शुरू होकर 31 अक्टूबर, 2023 तक 7 महीनों के लिए कंपनी के कार्यकारी निदेशक और समूह सीएफओ के रूप में नामित पूर्णकालिक निदेशक के रूप में एल कृष्णकुमार की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

इसे भी पढ़ें: Edible oil-oilseed कीमतों में सुधार, सूरजमुखी तेल पहली बार पामोलीन से नीचे

Lupin

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) ने कंपनी की पीथमपुर यूनिट-2 मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के लिए 10 ऑब्जर्वेशन के साथ फॉर्म-483 जारी किया है। इस सुविधा का यूएसएफडीए द्वारा 21 मार्च से 29 मार्च, 2023 के दौरान निरीक्षण किया गया था।

All the updates here:

अन्य न्यूज़