Stock Market Updates: आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

Stock Market
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
सेंसेक्स में बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और नेस्ले गिरने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टाटा स्टील में बढ़त हुई

एशियाई शेयरों में कमजोरी के रुख के बीच सोमवार को शुरुआती कारोबार में प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट हुई। इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 463.1 अंक गिरकर 61,200.38 पर आ गया। व्यापक एनएसई निफ्टी 129.25 अंक टूटकर 18,178.40 पर था। सेंसेक्स में बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और नेस्ले गिरने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टाटा स्टील में बढ़त हुई। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 21 नवंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं।

स्टील शेयर 

सरकार ने स्टील प्रोडक्ट पर 15% एक्सपोर्ट ड्यूटी खत्म की है। आयरन और पैलेट्स पर 45 प्रतिशत ड्यूटी भी खत्म करने का फैसला किया है। कोक और समी कोक पर इंपोर्ट ड्यूटी 5 प्रतिशत लगाई गई है।

CONCOR

दूनिया की सबसी बड़ी कंटेनर शिपिंग कम्पनी Maresk ने भी दिलचस्पी दिखाई है। JSW और एस्सार पोर्ट ने भी दूसरे चरण के रोड शो में हिस्सा लिया है। EoI का ड्राफ्ट तैयार, सरकार CONCOR में 30.8% हिस्सा बेचेगी।

टाटा मोटर्स/DRL

19 दिसंबर से टाटा मोटर्स की सेंसेक्स में एंट्री होगी। डॉ रेड्डीज की जगह टाटा मोटर्स शामिल होगा। टाटा मोटर्स में 1000 करोड़ का इनफ्लो संभव है। एसएंडपी बीएसई 100 और सेकेक्स नेक्स्ट 50 में अदानी पावर, इंडियन होटल शामिल होगा।

इसे भी पढ़ें: एनसीएलएटी ने जिंदल स्टेनलेस को राठी सुपर स्टील के लिए बोली देने की इजाजत दी

RHI मैग्रेसिटा

डालमिया भारत रिफ्रैक्ट्रीज के साथ शेयर स्वैप शेयर एग्रीमेंट होगा। 100% इक्विटी शेयर कैपिटल के लिए शेयर स्वैप एग्रीमेंट होगा। डील की वैल्यू करीब 1,700 करो़ड़ रुपये होगी।

Engineers India

Engineers India को चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन से परियोजना प्रबंधन और EPCM सर्विसेज का ऑर्डर मिला है. कंपनी को मनाली रिफाइनरी में OHCU रिवैम्प, CDWU और ग्रुप- II LOBS परियोजना के लिए संबंधित ऑफ-साइट सुविधाओं के लिए समग्र परियोजना प्रबंधन और ईपीसीएम सेवाओं के लिए चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन से ऑर्डर प्राप्त हुआ है.

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़