फेसबुक के मेटावर्स पर शादी की दावत देने जा रहे तमिलनाडु के दूल्हा-दूल्हन, हैरी पॉटर है थीम

फेसबुक के मेटावर्स पर शादी की दावत देने जा रहे तमिलनाडु के दूल्हा-दूल्हन, हैरी पॉटर है थीम

दिनेश और नागानंदिनी रामास्वामी की शादी 6 फरवीर को होगी और फिर दोनों रिसेप्शन देंगे।। इसमें खास बात यह है कि, यह रिसेप्शन आभासीय वास्तविकता की नई दुनिया फेसबुक के मेटावर्स में रखा गया है और यह पहला शादी का आयोजन होगा जो भारत में मेटावर्स में आयोजित किया जाएगा।

कोरोना महमारी के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु का यह कपल अपने शादी के रिसेप्शन के लिए कोई पैसे खर्च नहीं करने वाले है लेकिन फिर भी इनका रिसेप्शन काफी शानदार रहने वाला है। दिनेश और नागानंदिनी रामास्वामी की शादी 6 फरवीर को होगी और फिर दोनों रिसेप्शन देंगे।। इसमें खास बात यह है कि, यह रिसेप्शन आभासीय वास्तविकता की नई दुनिया फेसबुक के मेटावर्स में रखा गया है और यह पहला शादी का आयोजन होगा जो भारत में मेटावर्स में आयोजित किया जाएगा। इसमें लड़की नागानंदिनी रामास्वामी के दिवंगत पिता भी नजर आएंगे। इस मनोरंजक रिसेप्शन के आइडिया के लिए दिनेश और उनकी मंगेतर ने परमिशन दी है।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन विज्ञापन बिक्री में गूगल, फेसबुक के सीईओ की मिलीभगत का आरोप; जानिए मामला

जानकारी के लिए बता दें कि, मेटावर्स 3डी डिजीटल दुनिया है, जिसमें ऑग्मेंटेड रिएलिटी और वर्चुअल रिएलिटी-वीआर और ब्लॉक चेन टेक्नीक को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। यहां यूजर्स अपने नकली अवतार में शामिल होंगे और एक-दूसरे से बातचीत करेंगे। खास बात यह होगी कि इसमें नागनंदिनी के दिवंगत पिता भी इसी अवतार में शामिल होंगे। उनकी तस्वीरों के आधार पर यह अवतार तैयार किया जाएगा।

हॉगवार्ट के किले पर रखी गई रिसेप्शन की थीम

दूल्हा और दूल्हन दोनों हैरी पॉटर के फैन हैं और इसी को देखते हुए दोनों ने हॉगवार्ट के किले पर रिसेप्शन थीम रखी है। 6 फरवरी को शादी के बाद दोनों लैपटॉप पर अपने पांरपरिक परिधान वाले अवतार में रिसेप्शन आएंगे। रिश्तेदारों के लिए लिंक और पासवर्ड दिया गया है जिसमें वह अपना अवतार चुन सकेंगे। सभी अवतार एक दूसरे से मिलकर बातचीत कर सकेंगे। गिफ्ट गूगल पे के जरिए दूल्हा-दूल्हन को दिए जाएंगे। बस कमी होगी तो एक चीज की और वो है खाना। कोरोना महामारी के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन लागू है और इसी को देखते हुए दोनों को मेटावर्स पर रिसेप्शन करने का आइडिया है जिससे न ही मेहमान बड़ी संख्या में एक जगह होंगे और न ही संक्रमण होने का कोई खतरा होगा। आपको बता दें कि, दिनेश  क्रिप्टोकरेंसी इथिरियम की माइनिंग है और आईआईटी मद्रास में प्रोजेक्ट एसोसिएट हैं वहीं उनकी पत्नी नागानंदिनी सॉफ्टवेयर डवलपर है।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...