एयर इंडिया का अधिग्रहण पूरा करने के लिए सरकार के साथ काम करने को तत्पर: टाटा संस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 12, 2021   10:32
एयर इंडिया का अधिग्रहण पूरा करने के लिए सरकार के साथ काम करने को तत्पर: टाटा संस

कंपनी के निदेशक मंडल (बोर्ड) की मंगलवार को पहले से बैठक तय है जिसमें एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए बोली जीतने पर चर्चा हो सकती है। लेकिन बोर्ड के लिए इस पर जानकारी प्राप्त करना जल्दबाजी होगी कि एयर इंडिया को लेकर आगे के कदमों की रूपरेखा कैसे तैयार की जाए।

नयी दिल्ली। टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टाटा संस ने सोमवार को कहा कि वह सरकार के साथ काम करके अगले कुछ महीनों में एयर इंडिया के अधिग्रहण की प्रक्रिया को पूरा करने की उम्मीद कर रही है। सूत्रों के अनुसार, कंपनी के निदेशक मंडल (बोर्ड) की मंगलवार को पहले से बैठक तय है जिसमें एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए बोली जीतने पर चर्चा हो सकती है। लेकिन बोर्ड के लिए इस पर जानकारी प्राप्त करना जल्दबाजी होगी कि एयर इंडिया को लेकर आगे के कदमों की रूपरेखा कैसे तैयार की जाए।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में अब अनिवार्य नहीं होगा शादी का पंजीकरण करवाना, बाल विवाह को रोकने के लिए बनाया गया विधेयक सरकार ने वापस लिया

इस पर टिप्पणियों के लिए संपर्क किए जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने सफल बोलीदाता घोषित किया गया है। हम अगले कुछ महीनों में प्रक्रिया को पूरा करने के लिए भारत सरकार के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। हम उसके बाद ही कोई टिप्पणी कर पाएंगे।’’

इसे भी पढ़ें: सुरक्षाबलों ने शहीद हुए 5 जवानों की शहादत का लिया बदला, कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 5 आतंकी ढेर

प्रवक्ता ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि टाटा संस ने अधिग्रहण के लिए वित्त पोषण की योजना कैसे बनाई, कैसे उसने समूह में एयर इंडिया को एकीकृत करने की योजना बनाई और तीन ब्रांडों- विस्तार, एयरएशिया इंडिया और एयर इंडिया के साथ समूह के समग्र नागर विमानन व्यवसाय को भविष्य में कैसे प्रबंधित किया जाएगा। पिछले हफ्ते, सरकार ने घोषणा की थी कि टाटा समूह की इकाई टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 2,700 करोड़ रुपये नकद भुगतान और 15,300 करोड़ रुपये के ऋण अधिग्रहण यानी कुल 18,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव के साथ सफल बोली लगायी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।