क्या NEET UG 2022 परीक्षा स्थगित होगी या नहीं? दिल्ली HC जल्द सुनाएगा अपना फैसला

neet ug exam
ani
NEET परीक्षा 2022 का आयोजन रविवार 17 मई को होना है। लेकिन सोशल मीडिया पर परीक्षा को स्थगित करने की मांग फिर से तेज हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक NEET UG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है।

मेडिकल यूजी कोर्सेज के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट NEET परीक्षा 2022 का आयोजन रविवार 17 मई को होना है। लेकिन सोशल मीडिया पर परीक्षा को स्थगित करने की मांग फिर से तेज हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक NEET UG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है। बता दें कि सरकार की तरफ से स्‍पष्‍ट कर दिया गया है कि परीक्षा स्‍थगित नहीं की जाएगी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दायर याचिका में NEET में एक्स्ट्रा अटेम्प्ट तक देने की भी मांग की गई है। इस याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट जल्द से जल्द मामले की सुनवाई करे। एडवोकेट ममता शर्मा ने तत्काल सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश दिल्ली हाईकोर्ट के समक्ष मामले का उल्लेख किया है। इस याचिका पर 14 जुलाई को सुनवाई होगी। गौरतलब है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी NTA ने आगामी NEET परीक्षा के लिए 12 जुलाई को एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: बीए करने के बाद आपके पास टॉप कॅरियर विकल्प क्या हो सकते हैं और क्या करें

दरअसल, 12वीं पास करने वाले ऐसे ऐसे लाखों छात्र हैं जिन्होंने NEET UG 2022 और CUET 2022 दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है। CUET 2022  की परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होने वाली है। इसी बीच 17 जुलाई को नीट यूजी की परीक्षा आयोजित होगी। ऐसे में छात्रों की मांग थी कि नीट एग्जाम की तारीख आगे बढ़ा दी जाए। छात्रों का कहना है कि दोनों परीक्षाओं की डेट क्लैश हो रही है। हालाँकि, NTA ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा है कि CUET परीक्षा कार्यक्रम तैयार करते समय NEET परीक्षा की तारीख को ध्यान में रखा गया है।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़