तालिबान राज में अफगानिस्तान का राष्ट्रगान गाकर रो पड़े अफगान खिलाड़ी, वीडियो ने किया सभी को इमोशनल

तालिबान राज में अफगानिस्तान का राष्ट्रगान गाकर रो पड़े अफगान खिलाड़ी, वीडियो ने किया सभी को इमोशनल

अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने सोमवार को कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछली सरकार का राष्ट्रगान गाकर आतंकवादी तानाशाह तालिबान के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया है।

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में फहराए गए अफगान राष्ट्रीय ध्वज के साथ अफगानिस्तान का राष्ट्रगान पूरे क्रिकेट मैदान में गूंजा। सोमवार को दुनिया भर के अफगानों में राष्ट्रवाद की लहर दौड़ती दिखी। अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने सोमवार को कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछली सरकार का राष्ट्रगान गाकर आतंकवादी तानाशाह तालिबान के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया है।

अफ़ग़ानिस्तान की क्रिकेट टीम ने अपना राष्ट्रगान गर्व से गाते दिखे। बता दें  कि, इस वीडियो में अफ़ग़ानिस्तान के लोगों और क्रिकेट टीम में राष्ट्रवाद की भावना साफ झलक रही है। इस वीडियो ने अफगान नागरिकों के दिलों को छू लिया है, जो तालिबान के रूढ़िवादी शासन के तहत जीने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: दो नई आईपीएल टीमों के लिए बोली

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी से लोगों में कुछ आशा और राहत की भावना दिखाई दे रही है। वीडियो ने वाकई सभी को इमोशनल कर दिया है। वैश्विक मंच पर अफगानिस्तान के राष्ट्रगान को जोर-जोर से बजते देख रहे खिलाड़ियों की आंखों में आंसू आ गए। बता दें कि अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में सोमवार को यहां स्कॉटलैंड को 130 रन से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाये। इसके जवाब में स्कॉटलैंड 10.2 ओवर में 60 रन पर आउट हो गया।