क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, पर्थ में कड़े पृथकवास नियमों के कारण नहीं होगा एशेज टेस्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 6, 2021   16:21
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा फैसला, पर्थ में कड़े पृथकवास नियमों के कारण नहीं होगा एशेज टेस्ट

पर्थ में कड़े पृथकवास नियमों के कारण एशेज टेस्ट नहीं होगा।क्वींसलैंड, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स राज्यों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र ने भी मैच की मेजबानी में रुचि व्यक्त की है।

ब्रिसबेन। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एशेज श्रृंखला का पांचवां टेस्ट पर्थ में नहीं खेला जाएगा। सीए ने कहा कि जैव-सुरक्षा आवश्यकता को पूरा करने में होने वाली परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। पश्चिम ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) राज्य में नियमों के मुताबिक वहां पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के लिए पृथकवास जरूरी  है। इस मैच के लिए वैकल्पिक स्थल का चयन अभी नहीं हुआ है लेकिन इसके लिए तस्मानिया का होबार्ट सबसे आगे चल रहे हैं।

क्वींसलैंड, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स राज्यों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र ने भी मैच की मेजबानी में रुचि व्यक्त की है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा, ‘‘ पर्थ स्टेडियम में  पुरुष एशेज के पांचवें टेस्ट का आयोजन करने में असमर्थ रहने पर हम बहुत निराश हैं । हमने मौजूदा सीमा और स्वास्थ्य व्यवस्था के तहत काम करने के लिए डब्ल्यूए सरकार और डब्ल्यूए क्रिकेट के साथ साझेदारी में वह सब कुछ किया जो कर सकते थे। लेकिन दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हो सका।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।