IPL के तुरंत बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने जारी किया शेड्यूल

IPL के तुरंत बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा भारत, BCCI ने जारी किया शेड्यूल
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

बीसीसीआई के मुताबिक, साउथ अफ्रीका की टीम टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। ऐसे में यह मैच 9 जून से लेकर 19 जून के बीच खेले जाएंगे। आपको बता दें कि पांच मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी जो 19 जून को बेंगलुरु में आखिरी टी20 मैच के साथ खत्म हो जाएगी।

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के तुरंत बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने वाली है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की है। बीसीसीआई के मुताबिक, साउथ अफ्रीका की टीम टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। ऐसे में यह मैच 9 जून से लेकर 19 जून के बीच खेले जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। हैदराबाद ने RCB के खिलाफ दर्ज की आसान जीत, यानसेन और नटराजन ने झटके 3-3 विकेट 

आपको बता दें कि पांच मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी जो 19 जून को बेंगलुरु में आखिरी टी20 मैच के साथ खत्म हो जाएगी। पांच मैचों की सीरीज क्रमश: 9, 12, 14, 17 और 19 जून को दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेली जाएगी।

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज निर्णायक साबित हो सकती है। माना जा रहा है कि आईपीएल और इस सीरीज के माध्यम से टी20 विश्व कप के लिए खिलाड़ियों पर चयन समिति की नजर रहने वाली है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। गुजरात ने आंद्रे के तूफान को रोका, कोलकाता के खिलाफ 8 रन से दर्ज की जीत 

भारत को मिली थी शर्मनाक हार

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीकी दौरा काफी निराशाजनक साबित हुआ है। एक मात्र सेंचुरियन टेस्ट को छोड़ दिया जाए तो भारत का प्रदर्शन काफी ज्यादा निराश करने वाला रहा था। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 1-2 से गंवा दिया था। जबकि वनडे सीरीज में तो भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी थी और 3-0 से शर्मनाक हार मिली थी। ज्ञात हो तो साउथ अफ्रीकी दौरे से लौटने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी भी छोड़ दी थी।