IPL 2021 DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

IPL 2021 DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हराया

IPL 2021, मैच 25 दिल्ली कैपिटल (DC) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टुडे स्कोर और अपडेट्स: दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल की अपनी पांचवी जीत दर्ज कर ली है।

IPL 2021, मैच 25 दिल्ली कैपिटल (DC) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टुडे स्कोर और अपडेट्स: दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल की अपनी पांचवी जीत दर्ज कर ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स  को दिल्ली कैपिटल ने 7 विकेट से हराया। पृथ्वी शॉ ने 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया और शिखर धवन के साथ मिलकर 155 रन के लक्ष्य हालिस करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शॉ आईपीएल के एक ओवर में अपने 6 चौके लगाने लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले, आंद्रे रसेल की 27 गेंदों में 45 रन की पारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली को 154 रनों का लक्ष्य दिया था। शुबमन गिल ने भी अच्छी पारी खेली।

इसे भी पढ़ें: एक्जिट पोल: पश्चिम बंगाल में कड़ा मुकाबला, असम में सत्ताधारी भाजपा को बढ़त

 

केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 155 रन का लक्ष्य 

आंद्रे रसेल के 27 गेंद में नाबाद 45 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गुरूवार को आईपीएल के मैच में शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी से उबरकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन बनाये। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई केकेआर की शुरूआत खराब रही और चौथे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज नीतिश राणा (15) को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजा। इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कुछ देर किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने दसवें ओवर में त्रिपाठी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। त्रिपाठी 19 रन बनाकर आउट हुए और उस समय स्कोर बोर्ड पर 69 रन टंगे थे।

चोटिल अमित मिश्रा की जगह खेल रहे ललित यादव ने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को खाता खोले बिना ही रवाना कर दिया। दूसरे छोर में गिल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे जिन्होंने ईशांत शर्मा और अक्षर को कुछ चौके जड़े। मोर्गन और सुनील नारायण तीन गेंद के भीतर खाता खोले बिना ही आउट हो गए जिससे केकेआर को बड़ा स्कोर नहीं मिल सका। यादव ने दोनों विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के दो अस्पतालों ने की ऑक्सीजन की मांग, कहा- कुछ घंटों की बची है ऑक्सीजन

केकेआर का स्कोर 10वें ओवर में एक विकेट पर 69 रन था जो 11वें ओवर में चार विकेट पर 75 रन हो गया। मोर्गन ने लांग आफ पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जबकि नारायण बोल्ड हो गए। इस सत्र में अभी तक सात पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं जमा सके गिल 43 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हुए। रसेल ने आखिरी ओवरों में 27 गेंद में दो चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बनाये।