Pakistan के पूर्व बल्लेबाज का खुलासा, कहा- सचिन, जडेजा और सिद्धू को स्लेज करने के लिए होती थी प्लानिंग

sachin tendulkar
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 25, 2023 12:27PM
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने ड्रेसिंग रूम के कई राज खोले हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ होने वाले मुकाबलों को लेकर उन्होंने कई हैरान करने वाली बातें बताई है। इस बातचीत में उन्होंने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा और नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कई खुलासे किए है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारतीय टीम को लेकर किस तरह की प्लानिंग करती थी, इसे लेकर बेहद हैरान करने वाली जानकारी सामने आई है। इस जानकारी को खुद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने साझा किया है। बासित अली ने बताया कि पाकिस्तान की टीम के ड्रेसिंग रूम में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा और नवजोत सिंह सिद्धू को स्लेज करने के लिए कहा जाता था।

उन्होंने कहा कि कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने मोहम्मद अजहरुद्दीन को स्लेज ना करने दी हिदायतें भी दे रखी थी। बासित अली द्वारा ड्रेसिंग रूम के राज खोले जाने पर काफी हंगामा हो सकता है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि मुझे भारत के खिलाफ होने वाले हर मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को स्लेज करने के लिए कहा जाता था।

उन्होंने कहा कि मुझे ससचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा, नवजोत सिंह सिद्धू, विनोद कांबली जैसे कई खिलाड़ियों को स्लेज करने के लिए ड्रेसिंग रूम में खासतौर से कहा जाता था। इस  बातचीत के दौरान उन्होंने उस नाम का खुलासा भी किया जिसे स्लेज करने की हिम्मत कोई पाकिस्तानी नहीं कर सका। वो बल्लेबाज था मोहम्मद अजहरुद्दीन। पाकिस्तान की टीम के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन का अलग ही ओहदा और मान सम्मान था। मैदान के बाहर भी मोहम्मद अजहरुद्दीन को काफी मान सम्मान मिलता था। किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कभी मोहम्मद अजहरुद्दीन का किसी भी तरह से अपमान नहीं किया। कप्तान के तौर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन का पूरी पाकिस्तान की टीम सम्मान करती थी।

अजहर के त्याग को भी किया याद

उन्होंने अपने शो के दौरान कहा कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपने जगह की कुर्बानी देकर कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया। इसमें सौरव गांगाली, राहुल द्रविड़ से लेकर खुद सचिन तेंदुलकर तक शामिल है। इन सभी के लिए अपनी तीन नंबर की पोजिशन की कुर्बानी देर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करना शुरू किया। उन्होंने युवाओं को खेलने के लिए पूरा मौका दिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सिर्फ युवाओं को मौका ही नहीं दिया बल्कि अपने समय में कप्तान रहते हुए उन्होंने सचिन तेंदुलकर को भी कई मौके दिए।

 बातचीत में ये भी सामने आया कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कप्तान रहने के दौरान ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को ओपनिंग करने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ी को ना कहना तो संभव नहीं था। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग के साथ मिलकर दमदार ओपनिंग जोड़ी बनाई। 

अन्य न्यूज़