Australia श्रृंखला के लिए नजरअंदाज किए गए सरफराज ने फिर जड़ा शतक

Ignored for Australia series
प्रतिरूप फोटो
ANI
मुंबई के इस युवा बल्लेबाज का रणजी ट्रॉफी में इस सत्र में यह तीसरा शतक है जिससे उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश की है। मुंबई की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले पहली पारी में 293 रन बनाकर आउट हो गई। उसकी पारी की विशेषता सरफराज खान के 125 रन रहे।

सरफराज खान ने लगातार रनों का अंबार लगाने के बावजूद आस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की निराशा को पीछे छोड़ते हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में मंगलवार को यहां मुंबई की तरफ से दिल्ली के खिलाफ शतक जमाया। मुंबई के इस युवा बल्लेबाज का रणजी ट्रॉफी में इस सत्र में यह तीसरा शतक है जिससे उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश की है। मुंबई की टीम पहले दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले पहली पारी में 293 रन बनाकर आउट हो गई। उसकी पारी की विशेषता सरफराज खान के 125 रन रहे।

सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पहले दो मैचों की टीम में नहीं चुना गया था। उन्होंने यह शतक ऐसे समय में लगाया जबकि उनकी टीम को इसकी सख्त जरूरत थी। मुंबई में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने चोटी के चार विकेट 66 रन पर गंवा दिए थे। इनमें पिछले मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पृथ्वी साव (40) और कप्तान अजिंक्य रहाणे (दो) के विकेट भी शामिल थे। सरफराज ने ऐसे में जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उन्होंने शम्स मुलानी (39) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की।

दिल्ली की तरफ से प्रांशु विजयरन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 66 रन देकर चार विकेट लिए। ग्रुप बी के अन्य मैचों में राजकोट में खेले जा रहे मैच में आंध्र ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले दिन पांच विकेट पर 256 रन बनाए। आंध्र की तरफ से रिकी भुई ने 80 रन बनाए जबकि सौराष्ट्र की तरफ से धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने 80 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। चेन्नई में तमिलनाडु ने नारायणन जगदीशन (125) के शतक की मदद से असम के खिलाफ पहले दिन चार विकेट पर 386 रन बनाए।

बाबा इंद्रजीत ने 77 रन का योगदान दिया। स्टंप उखड़ने के समय प्रदोष रंजन पाल 99 और विजय शंकर 53 रन पर खेल रहे थे। पुणे में महाराष्ट्र ने हैदराबाद के खिलाफ पहले दिन पांच विकेट पर 353 रन बनाए। उसकी तरफ से नौशाद शेख ने 145 और केदार जाधव ने 71 रन का योगदान दिया। अक्षय पालकर 61 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़