India vs New Zealand Test : भारत ने शुरूआत में खोया मयंक आग्रवाल का विकेट, शुभमन गिल और पुजारा ने संभाली पारी

India vs New Zealand Test : भारत ने शुरूआत में खोया मयंक आग्रवाल का विकेट, शुभमन गिल और पुजारा ने संभाली पारी

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ श्रेयस अय्यर इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे जबकि न्यूजीलैंड के लिये रचिन रविंद्र का यह पहला टेस्ट मैच होगा।

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की तरफ श्रेयस अय्यर इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे जबकि न्यूजीलैंड के लिये रचिन रविंद्र का यह पहला टेस्ट मैच होगा। दोनों टीम तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरी हैं।

इसे भी पढ़ें: बेटे ने होमवर्क नहीं किया तो पिता ने उल्टा लटकाकर पीटा, वीडियो हुआ वायरल

 

श्रेयस अय्यर के लिए एक सपने के सच होने का क्षण है, सुनील गावस्कर ने श्रेयस अय्यर के डेब्यू मैच से पहले को पुरानी परंपरा के अनुसार टेस्ट कैप पहनायी। दोनों सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल कानपुर के क्रिकेट मैदान में उतरे। पहला टिम साउदी ने करवाया। भारत ने 5 ओवरों में 15/0 से दोनों सलामी बल्लेबाजों की स्थिर शुरुआत की। साउदी और काइल जैमीसन पहले से ही बाद के आउटस्विंगरों के साथ मिलकर गेंदबाजी कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: RSS प्रमुख का MP दौरा, ग्वालियर में होने वाले 4 दिवसीय शिविर में रहेंगे शामिल 

भारत 7.5 ओवर में 21/1 में अपना पहला विकेट किराया। जैमीसन ने मंयक अग्रवाल को वापस पवेलियन लौटाया। मयंक की विकेट से भारत को बड़ा झटका लगा लेकिन शुभनत गिल और पुजारा ने पारी को संभाला और धीरे-धीरे करके साझेदारी निभाई।  

भारत ने रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को अंतिम एकादश में रखा है। उमेश यादव और इशांत शर्मा तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभालेंगे। न्यूजीलैंड ने रविंद्र के अलावा विलियम सोमरविले और अयाज पटेल के रूप में तीन स्पिनर अंतिम एकादश में रखे हैं।

टीम इस प्रकार हैं : भारत:मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, उमेश यादव। न्यूजीलैंड: टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), 4 रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रविंद्र, काइल जैमीसन, विल सोमरविले, टिम साउदी, अयाज पटेल।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...