न्यूजीलैंड के खिलाफ यह बदलाव करने से बन सकती है बात, अभी प्रभावी नहीं दिख रहे भारतीय गेंदबाज: आकाश चोपड़ा

न्यूजीलैंड के खिलाफ यह बदलाव करने से बन सकती है बात, अभी प्रभावी नहीं दिख रहे भारतीय गेंदबाज: आकाश चोपड़ा

कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि राहुल, रोहित और विराट अभी भी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और इन तीनों में से दो का चलना जरूरी है। इसके अलावा गुड बॉलिंग यूनिट होना चाहिए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की गेंदबाजी अच्छी है। अभी हम अफगानिस्तान से खेल नहीं रहे हैं वरना वो भी हमें फंसा लेते, उनकी बॉलिंग भी दमदार है।

दुबई। टी20 विश्वकप के सुपर-12 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी और इसी के साथ ही 29 साल का रिकॉर्ड तोड़ पहली जीत दर्ज की। इस मुकाबले को लेकर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि या तो जीत मिलती है या फिर सीख मिलती है। 

इसे भी पढ़ें: टी20 विश्व कप: अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया, मुजीब ने 5 और राशिद ने चटकाए 4 विकेट 

इन खिलाड़ियों का चलना जरूरी

उन्होंने कहा कि राहुल, रोहित और विराट अभी भी बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और इन तीनों में से दो का चलना जरूरी है। इसके अलावा गुड बॉलिंग यूनिट होना चाहिए। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की गेंदबाजी अच्छी है। अभी हम अफगानिस्तान से खेल नहीं रहे हैं वरना वो भी हमें फंसा लेते, उनकी बॉलिंग भी दमदार है।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि चार नंबर पर ऋषभ को भेज सकते हैं लेकिन इस फॉर्मेट के अंदर ऋषभ का रुतबा नहीं आया है। पिछले कुछ समय से बहुत ज्यादा रन नहीं बनाए हैं और उनका पहला टी20 विश्व कप है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी फॉर्म में नहीं है। तो अगर आपके 4, 5, 6 विश्वसनीय न हो तो आपके टॉप टीम को चलना होगा।

स्पिन गेंदबाजी ने फंसाया

आकाश चोपड़ा ने कहा कि स्पिन के खिलाफ रन बनाने की जरूरत है। तेज गेंदबाजों के अलावा स्पिन गेंदबाजी ने भी भारत को फंसाया है। सिर्फ विराट कोहली को छोड़ दिया जाए तो बाकी के खिलाड़ी सिंगल चलाने की काबिलियत को मिस कर रहे हैं और हाथ से गेंद को पढ़ना भी बंद कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: PAK की जीत का जश्न मना रहे 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया तो बोलीं महबूबा मुफ्ती, इतना गुस्सा क्यों ? 

उन्होंने कहा कि हमारे काबिल बल्लेबाज अच्छा खेलते हैं लेकिन स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं कर रहे हैं। जबकि हम भारतीय स्पिन को अच्छा खेलते हैं।

नहीं दिखाई दिया फिनिसर हार्दिक पांड्या

उन्होंने कहा कि आईपीएल और श्रीलंका में हार्दिक पांड्या को देखा लेकिन उनका फॉर्म नहीं दिखाई दिया। इसके अलावा हार्दिक को ऊपर नहीं भेज रहे और वो बॉलिंग भी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में मुझे नहीं लग रहा है कि अच्छी गेंदबाजी के सामने वो मार नहीं पाएंगे। यह मुझे एक समस्या लग रही है।

भुवनेश्वर कुमार का भी नहीं दिखा फॉर्म

आकाश चोपड़ा ने कहा कि साल 2021 में भुवनेश्वर कुमार पहले वाले खिलाड़ी नहीं दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लग ही नहीं रहा है कि भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट मिलने वाली हो। पहले बल्लेबाज फंसता था लेकिन अब वो दिखाई नहीं दे रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ऐतिहासिक जीत पर बोले शाहीन अफरीदी- नयी गेंद से यॉर्कर डालना मेरी ताकत है, इसका फल मिला 

शॉर्दुल ठाकुर को लाना पड़ेगा

उन्होंने कहा कि मैं इस गेंदबाजी आक्रमण के साथ मैदान पर नहीं उतरने वाला हूं। अगर हार्दिक नहीं खेलते हैं तो 6 नंबर पर जडेजा और 7 पर शॉर्दुल ठाकुर को भेजिए। लेकिन मैं इन पांच गेंदबाजों के साथ नहीं जाता। रवींद्र जडेजा एक पैकेज हैं लेकिन वो राहुल चहर, यजुवेंद्र चहल की तरह विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं हैं। वरुण चक्रवर्ती अभी शुरुआती मुकाबले खेल रहे हैं और वो बहुत कम अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्हें अभी बहुत समय चाहिए। उन्होंने कहा कि जब आप 5 गेंदबाज खिला रहे हैं तो फिर गेंदबाजों का खराब दिन नहीं हो सकता है। ऐसे में दूसरे पांच गेंदबाजों के बारे में विचार करना पड़ेगा।

टी20 विश्वकप में अब अपना अगला मुकाबला भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ खेलने वाला है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दिखाई देंगे। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...