• धवन और कोहली की कप्तानी में एक ही समय पर दो मुकाबले खेलेगी भारतीय टीम ! जानिए वजह

क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिलेगा, जब भारतीय टीम एक ही समय में दो अलग-अलग विरोधियों के साथ मैच खेलेगी। ऐसा संयोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बना है।

नयी दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को दो कप्तानों के साथ दो मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरने वाली है। आपको बता दें कि शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम की युवा ब्रिगेड श्रीलंका दौरे में है। ऐसे में टीम कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयारी करेगी। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे यह 2 खिलाड़ी 

क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिलेगा, जब भारतीय टीम एक ही समय में दो अलग-अलग विरोधियों के साथ मैच खेलेगी। ऐसा संयोग कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बना है। दरअसल, श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन ब्रिटेन से लौटने के बाद कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए। जिसके कारण श्रीलंका और टीम इंडिया के खेले जाने वाली छह मैचों की सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा था।

टेस्ट सीरीज 3 अगस्त से होगी शुरू

इंग्लैंड के खिलाफ 3 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने वाली है और इसका लाइव प्रसारण भी होगा। श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम द्वारा खेली जा रही सीरीज का लाइव प्रसारण सोनी लाइव पर देखा जा सकेगा। 

इसे भी पढ़ें: वायट के तूफानी अर्धशतक से इंग्लैंड जीता, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने लगातार चौथी सीरीज गंवाई 

कब शुरू होगा मुकाबला

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम दोपहर 3 बजे अपना दूसरा एकदिवसीय मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम का प्रैक्टिस मैच भारतीय समयानुसार 3:30 में शुरू होगा।