IPL 2021, DC vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया

IPL 2021, DC vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया। कप्तान ऋषभ पंत और हेटमायर ने शानदार पारी खेली लेकिन एक बॉप पर 6 रन नहीं बना सके। आखिरी बॉल पर चौका लगा और एक रन से दिल्ली को बेंगलोर से हारना पड़ा। मैच आखिरी बॉल तक काफी रोमांचक था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया। कप्तान ऋषभ पंत और हेटमायर ने शानदार पारी खेली लेकिन एक बॉप पर 6 रन नहीं बना सके। आखिरी बॉल पर चौका लगा और एक रन से दिल्ली को बेंगलोर से हारना पड़ा। मैच आखिरी बॉल तक काफी रोमांचक था।  

 शिम्रोन हेटमेयर ने अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक जड़ा। हेटमेयर ने अपना पहला अर्धशतक जब वह आरसीबी में थे तब लगाया था और अब जब वह आरसीबी के खिलाफ खेल रहे थे तक लगाया। छक्कों-चौकों से भरी उनकी ये पारी शानदार थी। आखिरी बॉल तक वह मैदान में टिके रहे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के लिए दिल्ली केपिटल को 6 में से 14 रन की जरूरत थी। विराट कोहली ने आखिकी ओवर मोहम्मद सिराज को दिया। सिराज ने यॉकर बॉल के साथ गेंदबादी की और सिराज ने दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिय और एक रन ने दिल्ली हार गयी। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव दुल्हे ने पीपीई किट पहनकर रचाया विवाह, पंडित ने भी पहनी पीपीई किट 

अच्छी फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स के एक और आक्रामक अर्धशतक से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 171 रन बनाए। डिविलियर्स ने 42 गेंद में पांच छक्कों और तीन चौकों से नाबाद 75 रन की पारी खेली। उनके अलावा रजत पाटीदार (31) और ग्लेन मैक्सवेल (25) ने भी उपयोगी पारियां खेली। बेंगलोर की टीम अंतिम सात ओवर में 77 रन जोड़ने में सफल रही। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पड्डिकल की जोड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सतर्क शुरुआत दिलाई।

पड्डिकल ने इशांत पर चौके से खाता खोला जबकि कागिसो रबाडा पर भी चौका मारा। पड्डिकल इशांत के अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जब अक्षर पटेल ने मिड आन पर उनका कैच टपका दिया। कोहली ने इस बीच रबाडा और आवेश खान पर चौके मारे। कोहली हालांकि 11 गेंद में 12 रन बनाने के बाद आवेश की गेंद को विकेटों पर खेल गए जबकि अगली गेंद पर इशांत ने पड्डिकल को बोल्ड किया जिन्होंने 14 गेंद में 17 रन बनाए।

दो गेंद में दो विकेट गंवाने के बाद बेंगलोर की टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 36 रन ही बना सकी। ग्लेन मैक्सवेल ने स्पिनरों अमित मिश्रा और अक्षर पटेल पर छक्के जड़कर आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। मैक्सवेल मिश्रा पर एक और छक्का जड़ने के प्रयास में लांग आन पर स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे। मैक्सवेल ने 20 गेंद में 25 रन बनाए। रजत पाटीदार और एबी डिविलियर्स ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। पाटीदार ने मिश्रा और इशांत पर छक्के जड़कर तेवर दिखाए और 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। डिविलियर्स ने भी अक्षर पर छक्का जड़ा लेकिन पाटीदार बायें हाथ के इस स्पिनर पर छक्का जड़ने की कोशिश में लांग आन पर स्मिथ के हाथों लपके गए। पाटीदार ने 22 गेंद में 31 रन बनाए।

डिविलियर्स ने रबाडा पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज ने वाशिंगटन सुंदर (06) को अपनी ही गेंद पर लपककर बेंगलोर की टीम को पांचवां झटका दिया। डिविलियर्स ने आवेश पर चौके के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर अंतिम ओवर में मार्कस स्टोइनिस की दूसरी गेंद पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। डिविलियर्स ने चौथी और पांचवीं गेंद पर भी छक्के जड़कर ओवर में 23 रन जोड़े।