IPL 2021: KKR के खिलाफ मैदान में नीली जर्सी पहन कर उतरेगी RCB, आखिर क्यों?

IPL 2021: KKR के खिलाफ मैदान में नीली जर्सी पहन कर उतरेगी RCB, आखिर क्यों?

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने नीली जर्सी लॉन्च की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में नीली जर्सी पहन कर मैदान में उतरेगी।

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मैच 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने नीली जर्सी लॉन्च की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में नीली जर्सी पहन कर मैदान में उतरेगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नीली जर्सी पहनने के पीछे कारण है कोरोना योद्धाओं ता सम्मान। टीम कोविड -19 के कारण कठिन समय के दौरान फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से काम किया ये उनके प्रति अपनी एकजुटता और समर्थन का प्रतीक होगा।

इसे भी पढ़ें: बायोपिक में कौन बनेगा सौरव गांगुली ? रनबीर कपूर, परमब्रत चटर्जी, ऋतिक रोशन का नाम आया सामने 

कप्तान कोहली ने खुलासा किया कि केकेआर के खिलाफ 20 सितंबर को आरसीबी के पहले गेम के बाद नीली जर्सी की नीलामी की जाएगी और इससे होने वाली कमाई का इस्तेमाल कम विशेषाधिकार प्राप्त समुदायों को मुफ्त कोविड -19 टीके देने के लिए पूरे भारत में किया जाएगा। विराट कोहली ने कहा, यह एक अलग तरह का नीला रंग है जिसे पहन कर हम खेलेंगे। यह एक संदेश देता है और यह आरसीबी के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। भारत में टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए मैच के बाद इसकी नीलामी की जाएगी।"

आरसीबी इस साल अपने प्रमुख 'गो ग्रीन' अभियान जर्सी के बजाय नीले रंग की जर्सी पहन कर खेलेगी। नीली जर्सी पर स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण संदेश भी लिखे होंगे। आरसीबी लगातार दूसरे आईपीएल सीजन के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश करेगी। विराट कोहली के टीम वर्तमान में 7 मैचों में से 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर हैं, दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स हैं, दिल्ली कैपिटल्स सबसे उपर है।