IPL 2022। रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया, बटलर ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक

IPL 2022। रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन से हराया, बटलर ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक
प्रतिरूप फोटो
Twitter Image

राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को रन से हराया। दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत दर्ज करने के लिए 36 रनों की जरूरत थी। ऐसे में रोवमेन पॉवेल ने शुरू की 3 गेंदों में शानदार 3 छक्के लगाए। हालांकि तीसरी गेंद को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया।

मुंबई। राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34 ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को रन से हराया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ऐसे में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर के शतक और साथी सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के साथ पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी से राजस्थान ने आईपीएल क्रिकेट मैच में दिल्ली के खिलाफ 2 विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

इसे भी पढ़ें: Sunrisers Hyderabad और RCB के मैच में उमरान और कार्तिक के प्रदर्शन पर होगी नजर 

बटलर ने जड़ा सीजन का तीसरा शतक

जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का तीसरा शतक जड़ा। उन्होंने 65 गेंद में कुल 116 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने नौ चौके और नौ छक्के जमाए। इतना ही नहीं जोस बटलर और देवदत्त पडीक्कल ने इस सत्र की पहले विकेट के लिये पहली शतकीय साझेदारी भी बनाई। राजस्थान रॉयल्स के लिए भी यह 2015 के बाद सलामी जोड़ी की पहली शतकीय साझेदारी रही। 

इसे भी पढ़ें: धोनी का धमाल, आखिरी बॉल पर बाउंड्री जड़ दिलाई जीत, MI को CSK ने 3 विकेट से दी मात 

राजस्थान ने की धारदार गेंदबाजी

प्रसिद्ध कृष्णा ने 19वें ओवर में ही मुकाबले को राजस्थान के पक्ष में लाकर खड़ा कर दिया। उन्होंने इस ओवर में ललित यादव का विकेट निकाला और मेडन ओवर डाला। जिसके बाद आखिरी ओवर में दिल्ली को जीतने के लिए 36 रन की जरूरत रही। प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जिसमें डेविड वार्नर, ऋषभ पंत और ललित यादव का विकेट शामिल है। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट झटके।