IPL 2022 | Gujarat Titans के उप-कप्तान बने Rashid Khan, गुजरात-लखनऊ के बीच पहला मुकाबला

IPL 2022 | Gujarat Titans के उप-कप्तान बने Rashid Khan, गुजरात-लखनऊ के बीच पहला मुकाबला

गुजरात टाइटंस ने मुंबई में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के पहले मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को अपना उपकप्तान नियुक्त किया। राशिद को गुजरात टाइटंस ने नीलामी से पहले 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं।

IPL 2022: दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीग आईपीएल का आगाज काफी शानदार तरीके से किया गया गया। मुंबई के मैदानों में चौके-छक्कों के साथ खिलाड़ियों ने हवाई फायरिंग की है। 28 मार्च को आइपीएल की दो नयी टीमों की भिड़ंत होने वाली है। एक तरफ होंगे गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या और दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेंगे के एल राहुल। दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। देखना होगा दोनों नयी टीमों में से आइपीेल 2022 में पहला मैच कौन सी टीम जीतती हैं। गुजरात टाइटंस ने मुंबई में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के पहले मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को अपना उपकप्तान नियुक्त किया। राशिद को गुजरात टाइटंस ने नीलामी से पहले 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, स्टेज पर चढ़कर युवक ने किया हमला, वीडियो वायरल

 

गुजरात टाइटन्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक आधिकारिक घोषणा की और हार्दिक और राशिद की एक साथ हंसते हुए एक मनमोहक तस्वीर पोस्ट की। पोस्ट का कैप्शन में लिखा गया "अभी तक एक और #SeasonOfFirsts में, राशिद भाई हमारे उप-कप्तान बन गए।

राशिद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का अनुभव है। उनके नेतृत्व में अफगानिस्तान ने 1 टेस्ट मैच, 1 वनडे और चार टी20 मैच जीते। उन्होंने पिछले T20 विश्व कप की शुरुआत से पहले अफगानिस्तान के T20I कप्तान के रूप में इस्तीफा दे दिया। राशिद खान गुजरात टाइटंस में हार्दिक पांड्या के साथ खेलने की संभावना से उत्साहित हैं। दोनों ने अब तक आईपीएल में अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व करते हुए कभी एक साथ नहीं खेला है, लेकिन लेग स्पिनर ने टाइटन्स के कप्तान को सकारात्मक वाइब्स वाला बताया है।

गुजरात ने हार्दिक (15 करोड़ रुपये), राशिद (15 करोड़ रुपये) और शुभमन गिल (7 करोड़ रुपये) को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले अपने मसौदे के रूप में चुना, जो इस महीने की शुरुआत में आयोजित किया गया था। गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहली बार खेलने वाली फ्रेंचाइजी की मजबूत, हरफनमौला टीम से खुश हैं। गुजरात टाइटंस की टीम में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड, भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी शामिल हैं।

आईपीएल 2022 के लिए गुजरात टाइटंस की पूरी टीम

रिटेन किए गए खिलाड़ी: शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और राशिद खान नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी: जेसन रॉय, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, आर साई किशोर, डोमिनिक ड्रेक, जयंत यादव, विजय शंकर, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर , रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, गुरकीरत सिंह।