बुमराह और यादव का कमाल, मुंबई इंडियन्स ने RCB को 5 विकेट से हराया

Suryakumar Yadav
आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गम भुलाते हुए यादव 43 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे।

अबुधाबी। जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्ष दो टीमों के मुकाबले में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हराकर प्लेआफ में प्रवेश तय कर लिया। बुमराह की कसी हुई गेंदबाजी के सामने देवदत्त पडीक्कल (45 गेंद में 74 रन) को छोड़कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और वे छह विकेट पर 164 रन ही बना सके। जवाब में मुंबई ने पांच गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने जाने का गम भुलाते हुए यादव 43 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 79 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के बाद मुंबई 12 मैचों में 16 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि आरसीबी इतने ही मैचों में 14 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स के 12 मैचों में 14 अंक है लेकिन वह नेट रनरेट के आधार पर तीसरे स्थान पर है। 

इसे भी पढ़ें: चोटिल ऋद्धिमान साहा पर फैसले के लिए इंतजार करेगी हैदराबाद की टीम 

किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 मैचों में 12 अंक हैं। मुंबई के लिये यादव को छोड़कर हालांकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सका। हार्दिक पंड्या ने 15 गेंद में 17 रन बनाये। क्विंटॉन डिकॉक (19) और ईशान किशन (25) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई आरसीबी के लिये पडीक्कल ने 45 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 74 रन बनाये। उन्होंने पहले विकेट के लिये जोश फिलीपे (33) के साथ 71 रन जोड़े। इसके बाद आरसीबी का मध्यक्रम चरमरा गया और मुंबई के गेंदबाजों ने दबाव बना लिया।

बुमराह ने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिये। पडीक्कल ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर चौके के साथ शुरूआत की और तीसरे ओवर में कृणाल पंड्या को लगातार तीन चौके लगाये। दोनों सलामी बल्लेबाजी ने बिना किसी दबाव के खेलना जारी रखा। फिलीप ने ट्रेंट बोल्ट को पांचवें ओवर में छक्का भी जड़ा। पडीक्कल ने जेम्स पेटिंसन के अगले ओवर में दो चौके लगाये। छठे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन था। इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने फिलीप को ललचाया जो आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके लेकिन क्विंटॉन डिकॉक ने स्टम्पिंग करने में कोई चूक नहीं की। पडीक्कल ने चाहर को दो चौके और लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

इसे भी पढ़ें: जीत के लिये बेताब केकेआर के समीकरण बिगाड़ने उतरेगा CSK, गुरुवार को होगा मैच 

कप्तान विराट कोहली (नौ) टिक नहीं सके जिन्हें बुमराह ने सौरभ तिवारी के हाथों लपकवाया। दूसरे छोर से हालांकि पडीक्कल ने चाहर को 15वें ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर 16 रन निकाले। आरसीकी ने मध्यक्रम के चार विकेट जल्दी गंवा दिये। एबी डिविलियर्स (15), शिवम दुबे (दो), पडीक्कल और क्रिस मौरिस (चार) के पवेलियन लौटने से आरसीबी का स्कोर छह विकेट पर 138 रन हो गया। गुरकीरत मान ने 14 रन तेजी में बनाये लेकिन डैथ ओवरों में मुंबई के गेंदबाजों ने हमेशा की तरह उम्दा प्रदर्शन किया। आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 35 रन बने।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़