GT vs RCB: कोहली की पारी हुई बेकार, तेवतिया और मिलर ने गुजरात को दिलाई जीत

GT vs RCB: कोहली की पारी हुई बेकार, तेवतिया और मिलर ने गुजरात को दिलाई जीत
ANI pictures

पूर्व कप्तान विराट कोहली (58) के 14 पारियों के बाद लगाये गये अर्धशतक और दूसरे विकेट के लिए रजत पाटीदार (52) के साथ 99 रन की साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कोहली ने 53 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि पाटिदार ने 32 गेंद की आक्रामक पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये।

आईपीएल के एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने 170 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात को 171 रन बनाने थे। गुजरात की शुरुआत काफी धीमी हुई थी। हालांकि राहुल तेवतिया और डेविड मिलर के बीच हुई अच्छी साझेदारी की बदौलत गुजरात इस मुकाबले को जीतने में कामयाब हुई। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को पहला झटका 51 रन के स्कोर पर लगा। रिद्धिमान साहा ने 22 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के शामिल थे। वही शुभमन गिल 28 गेंदों में 31 रन बनाकर शहबाज अहमद के शिकार बने। साईं सुदर्शन ने 20 रन बनाए। हार्दिक पांड्या आज 3 रन बनाकर शहबाज अहमद की गेंद पर आउट हुए। इस जीत के साथ ही पॉइंट टेबल में गुजरात नौ मैचों में 8 जीत के साथ 16 अंक जुटा लिए हैं और अंक तालिका में नंबर वन पर है।

इसे भी पढ़ें: क्या ट्विटर के बाद स्विगी को भी खरीदेंगे एलन मस्क ? शुभमन गिल ने ट्वीट कर किया अनुरोध

डेविड मिलर ने 24 गेंदों में 39 रन बनाए जबकि राहुल तेवतिया ने 25 गेंदों का सामना करके 43 रनों का योगदान दिया। बेंगलुरु की ओर से शहबाज अहमद और हंसरंगा ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले पूर्व कप्तान विराट कोहली (58) के 14 पारियों के बाद लगाये गये अर्धशतक और दूसरे विकेट के लिए रजत पाटीदार (52) के साथ 99 रन की साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ छह विकेट पर 170 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। कोहली ने 53 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया जबकि पाटिदार ने 32 गेंद की आक्रामक पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी ओवरों में 18 गेंद में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन और महिपाल लोमरोर ने आठ गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये। गुजरात के लिए सत्र का पहला मैच खेल रहे प्रदीप सांगवान ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिये। कोहली ने शुरुआती ओवर में मोहम्मद शमी (39 रन पर एक विकेट) का स्वागत दो चौके से किया लेकिन सांगवान ने कप्तान फाफ डुप्लेसी को खाता खोले बगैर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। कोहली ने पांचवें ओवर में अल्जारी जोसेफ (42 रन पर एक विकेट) के खिलाफ दो शानदार चौके लगाकर लय में लौटने के संकेत दिये। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। डिकॉक ने जीता दिल, गुजरात के खिलाफ कोहली पर होंगी सभी की निगाहें तो राजस्थान के सामने होगी मुंबई

रजत पाटीदार ने भी इस ओवर में चौका जड़ने के बाद पावरप्ले के आखिरी ओवर में सांगवान की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। उन्होंने नौवें ओवर में राशिद (29 रन पर एक विकेट) तो वही कोहली ने 10वें ओवर में लॉकी फर्ग्युसन (36 रन पर एक विकेट) के खिलाफ छक्का जड़कर टीम की रन गति को तेज किया।  पाटीदार ने इसके बाद जोसेफ के खिलाफ लगातार गेंदों में छक्का और चौका लगाया। कोहली और पाटीदार दोनों को राशिद खान के द्वारा किये गये 12वें ओवर में जीवनदान मिला। राशिद ने खुद ही कोहली का कैच टपकाया तो वही साहा पाटीदार के मुश्किल मौके को भुनाने में नाकाम रहे। कोहली ने पारी के 13वें ओवर में शमी की गेंद पर दो रन लेकर सत्र का पहला अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में टीम ने रनों का सैकड़ा भी पूरा किया। अगले ओवर में पाटीदार ने फर्ग्युसन पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। विकेट की तलाश में गुजरात के कप्तान ने गेंद एक बार फिर से सांगवान को थमाई और इस गेंदबाज ने पाटीदार को आउट कर कोहली के साथ उन्हें दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी नहीं करने दी। मैक्सवेल ने शुरुआत में संभलकर बल्लेबाजी की और फिर 17वें ओवर में शमी के खिलाफ दो छक्के जड़े। शमी ने हालांकि इसी ओवर में कोहली को बोल्ड किया। अगले ओवर में राशिद खान ने शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक (दो रन) को सस्ते में पवेलियन भेजा। फर्ग्युसन ने 19वें ओवर में मैक्सवेल की आक्रामक पारी का अंत किया। इसके बाद क्रीज पर आये महिपाल लोमरोर ने आखिरी दो ओवरों में दो चौके और छक्का लगा कर टीम के स्कोर को 170 तक पहुंचाया। वह पारी की आखिरी गेंद पर जोसेफ के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में डेविड मिलर को कैच थमा बैठे।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...