वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2022   11:01
वेस्टइंडीज के दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन

इंग्लैंड की सरजमीं पर 1950 में पहली बार श्रृंखला जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम के सदस्य रहे दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने यह जानकारी दी। रामदीन 92 साल के थे।

पोर्ट आफ स्पेन। इंग्लैंड की सरजमीं पर 1950 में पहली बार श्रृंखला जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम के सदस्य रहे दिग्गज स्पिनर सोनी रामदीन का निधन हो गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने यह जानकारी दी। रामदीन 92 साल के थे। इंग्लैंड के खिलाफ 1950 में ओल्ड ट्रैफर्ड में पदार्पण करने वाले रामदीन ने 43 टेस्ट में 28.98 की औसत से 158 विकेट चटकाए। सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने रविवार को कहा, ‘‘क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर से मैं वेस्टइंडीज के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल रहे सोनी रामदीन के परिवार और मित्रों के प्रति सहानुभूति जाहिर करता हूं। ’’

इसे भी पढ़ें: बोरवेल में गिरने से हुई बच्चे की मौत, 6 घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

उन्होंने कहा, ‘‘विश्व क्रिकेट में कदम रखते ही रामदीन ने अपना प्रभाव छोड़ा। 1950 के दौरे पर उनकी शानदार उपलब्धियों की कई कहानियां सुनाई जाती हैं जब उन्होंने एल्फ वेलेंटाइन के साथ मिलकर क्रिकेट की ‘स्पिन ट्विन’ जोड़ी बनाई जिससे वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली बार उसकी सरजमीं पर हराया।’’ रामदीन ने इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की पहली टेस्ट जीत के दौरान लार्ड्स में हुए मैच में 152 रन देकर 11 विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज ने 1950 की वह श्रृंखला 3-1 से जीती थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...