LGS vs CSK: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मारी बाजी, चेन्नई को 6 विकेट से हराया

LGS vs CSK: रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मारी बाजी, चेन्नई को 6 विकेट से हराया

रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे की ताबड़तोड़ पारियों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गुरुवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सात विकेट पर 210 रन बनाए। उथप्पा ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली जबकि दुबे ने 30 गेंद की अपनी पारी में पांच चौकों और दो छक्कों से 49 रन बनाए।

आईपीएल के एक अहम मुकाबले में आज लखनऊ सुपरजाइंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। 211 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाती नजर आई। हालांकि आखरी के क्षणों में लुईस और बडोनी ने लखनऊ के झोली में इस मैच को डाल दिया।लखनऊ की ओर से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने शानदार शुरुआत की। केएल राहुल ने 26 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 40 रन बनाए जबकि क्विंटन डी कॉक में 61 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद लखनऊ की टीम पिछड़ती नजर आई। लेकिन इविन लुईस और आयुष बडोनी ने शानदार पार्टनरशिप करके लखनऊ के लिए इस मैच को आसान बना दिया। लखनऊ ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर 211 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इससे पहले रोबिन उथप्पा और शिवम दुबे की ताबड़तोड़ पारियों से चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गुरुवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ सात विकेट पर 210 रन बनाए। उथप्पा ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली जबकि दुबे ने 30 गेंद की अपनी पारी में पांच चौकों और दो छक्कों से 49 रन बनाए। मोईन अली (22 गेंद में 35 रन) और अंबाती रायुडू (20 गेंद में 27 रन) ने भी उपयोगी पारियां खेली। सुपरजाइंट्स की ओर से रवि बिश्नोई ने 24, आवेश खान ने 38 और एंड्रयू टाइ ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे सुपरकिंग्स ने तीसरे ओवर में ही रुतुराज गायकवाड़ (01) का विकेट गंवा दिया जो रन आउट हुए। टीम हालांकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा की तूफानी बल्लेबाजी से पावर प्ले में एक विकेट पर 73 रन बनाने में सफल रही।

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। KKR को भारी पड़ी एक गलती, पहली जीत के लिए भिड़ेंगी CSK और LSG

उथप्पा ने तेज गेंदबाज आवेश खान की मैच की पहली दो गेंद पर चौकों के साथ शुरुआत की। उन्होंने अगले ओवर में दुष्मंता चमीरा और फिर आवेश पर छक्का और चौका जड़ा। उथप्पा ने एंड्रयू टाइ के ओवर में चार चौके जड़े जबकि मोईन अली ने कृणाल पंड्या का स्वागत लगातार तीन गेंद पर दो चौकों और एक छक्के के साथ किया। उथप्पा ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंद पर दो रन के साथ 25 गेंद में अपना 26वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि एक गेंद बाद पगबाधा हो गए जिससे मोईन के साथ उनकी 78 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 27 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का मारा। शिवम दुबे ने आते ही चमीरा पर तीन चौकों के साथ अपने तेवर दिखाए जबकि मोईन ने बिश्नोई पर चौके के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। आवेश ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए मोईन को बोल्ड करके सुपरकिंग्स को तीसरा झटका किया।