KL राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाने से विराट कोहली पर से दबाव कम होगा : ब्रेट ली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2021   12:57
KL राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाने से विराट कोहली पर से दबाव कम होगा : ब्रेट ली

ली ने ‘फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘ इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं।

सिडनी। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज के एल राहुल को टी20 विश्व कप में पारी का ‘स्तंभ’ बनाना चाहिये जिससे कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम होगा। ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान से खेलना है। ली ने ‘फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा ,‘‘ इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।’’

इसे भी पढ़ें: त्योहारों के बीच पढ़ी जनता को मेहंगाई की मार, पेट्रोल डीजल के दाम फिर से शतक पार

उन्होंने कहा ,‘‘ इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है।’’ ली ने कहा कि विश्व कप में राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को सकते हैं। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनायेंगे। आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत को चाहिये कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाये क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: 2 बॉल पर 6 रनों की जरूरत, सांसों को थामने वाला था DC और KKR का मैच, सस्पेंस को लेकर बने सोशल मीडिया पर मजेदार मीम्स

शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा।’’ उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे। उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा। ’’ ली ने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिये चुनौती हो सकती है। भारत और आस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...