दिल्ली के समीकरण बिगाड़ने और शीर्ष स्थान मजबूत करने उतरेगा मुंबई इंडियन्स

 MI vs DC
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ समीकरण बिगाड़ने और शीर्ष स्थान मजबूत करने उतरेगा मुंबई इंडियन्स।नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाये और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है।

दुबई। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स प्लेऑफ में जगह सुरक्षित कर चुका है लेकिन वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में किसी तरह की ढिलायी नहीं बरतेगा और जीत दर्ज करके शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा। चेन्नई सुपर किंग्स की गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर छह विकेट की जीत से मुंबई की प्लेऑफ में जगह भी पक्की हो गयी। मौजूदा चैंपियन के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है। उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है। किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गयी होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलायी बरतना महंगा पड़ सकता है। उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिये एक जीत की जरूरत है। उसके लिये आखिरी दो मैच आसान नहीं होने वाले हैं क्योंकि उसका सामना टूर्नामेंट की चोटी की दो टीमों मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से होगा।

इसे भी पढ़ें: 15 साल बाद मुक्केबाज माइक टायसन रिंग में उतरेंगे, रॉय जोन्स से होगी भिड़ंत

अगर दिल्ली अपने आखिरी दोनों मैच गंवा देता है तो वह बाहर भी हो सकता है। कागजों पर मुंबई की टीम अधिक मजबूत नजर आती है। प्लेऑफ में जगह पक्की होने के बाद अब उसकी टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाये और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है। इस बारे में हालांकि मुंबई इंडियन्स के टीम प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है। मुंबई ने पिछले मैच में आरसीबी को पांच विकेट से हराया और वह दिल्ली के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं और उनके अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है। इसके विपरीत पिछले कुछ मैचों में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के अनुकूल नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रन के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गये। कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: जिंबाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहते हैं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

टीमें इस प्रकार हैं : मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट। दिल्ली कैपिटल्स :श्रेयस अय्यर (कप्तान), कैगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शेमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी साव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, प्रवीण दुबे, एनरिच नार्जे, डैनियल सैम्स।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़