PAKvSA: नौमान अली और यासिर शाह की फिरकी ने सामने दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम लड़खड़ाया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2021   16:33
PAKvSA: नौमान अली और यासिर शाह की फिरकी ने सामने दक्षिण अफ्रीका का मध्यक्रम लड़खड़ाया

पाकिस्तान की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली ने दो और यासिर शाह ने एक विकेट लिया। यासिर ने फ्लाइट लेती गेंद पर डुप्लेसिस को विकेट के पीछे कैच देने के लिये मजबूर किया।

कराची। पाकिस्तान के स्पिनरों ने दूसरे सत्र में प्रभावशाली गेंदबाजी करके अपनी टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को यहां दूसरे सत्र में अच्छी वापसी दिलायी। दक्षिण अफ्रीका ने चाय के विश्राम तक छह विकेट पर 179 रन बनाये हैं। उसने दूसरे सत्र में 85 रन जोड़े और इस बीच डीन एल्गर (58), फाफ डुप्लेसिस (23), कप्तान क्विंटन डिकॉक (15) और तेम्बा बावुमा (17) के विकेट गंवाये। चाय के विश्राम के समय जार्ज लिंडे 25 रन पर खेल रहे थे जबकि केशव महाराज को अभी खाता खोलना है। पाकिस्तान की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली ने दो और यासिर शाह ने एक विकेट लिया। यासिर ने फ्लाइट लेती गेंद पर डुप्लेसिस को विकेट के पीछे कैच देने के लिये मजबूर किया। 

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली ने भारत की वर्तमान टीम में कभी हार नहीं मानने का भर दिया है जज्बा: हुसैन 

डिकॉक ने गैरजिम्मेदारान शॉट खेलकर नौमान को अपना विकेट इनाम में दिया। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नौमान ने ही एल्गर की अर्धशतकीय पारी का अंत किया जिसमें उन्होंने 106 गेंदों का सामना करके नौ चौके लगाये। उन्होंने स्लिप में बाबर आजम को आसान कैच दिया। बावुमा ने दूसरे रन लेने के प्रयास में अपना विकेट गंवाया। दक्षिण अफ्रीका 13 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल रहा है। उसके कप्तान क्विंटन डिकॉक ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तथा विकेट से स्पिनरों को मदद मिलने की संभावना को देखते हुए टीम में दो स्पिनर शामिल किये। 

इसे भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर का टेस्ट रिकार्ड तोड़ने की क्षमता रखते हैं जो रूट: ज्योफ्री बॉयकॉट 

दक्षिण अफ्रीका ने पहले सत्र में दो विकेट पर 94 रन बनाये। एडेन मार्कराम (13) ने तेज गेंदबाज हसन अली के एक ओवर में तीन चौके लगाये लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने मार्कराम को पहली स्लिप में कैच कराकर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलायी। रासी वान डर डुसेन (17) बायें हाथ के स्पिनर नौमान की गेंदों को पूरे विश्वास के साथ खेल रहे थे लेकिन वह एल्गर के साथ गलतफहमी पैदा होने के कारण रन आउट हो गये। पाकिस्तान में 2007 के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका ने बायें हाथ के दो स्पिनरों केशव महाराज और जार्ज लिंडे को अंतिम एकादश में रखा है। तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा की भी टीम में वापसी हुई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।