टी20 विश्व कप के लिए अंपायरिंग करेंगे मेनन, 16 अंपायरों में शामिल होने वाले अकेले भारतीय

Nitin Menon
Creative Commons licenses
टी20 विश्वकप के लिए अंपायरों की सूची का ऐलान हो गया है। भारत की ओर से नितिन मेनन को भी इस सूची में शामिल किया गया है।

दुबई। भारत के नितिन मेनन समेत 16 अंपायर आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगे। मेनन आईसीसी अंपायरों की एलीट पेनल में अकेले भारतीय हैं और आस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं। आईसीसी ने टूर्नामेंट के पहले दौर और सुपर 12 चरण के लिये अधिकारियों की घोषणा कर दी।

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ कुल 16 अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करेंगे। रिचर्ड केटलबरो, नितिन मेनन, कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस ने 2021 फाइनल में अंपायरिंग की थी जब आस्ट्रेलिया ने पहला टी20 विश्व कप जीता था।’’ आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के मुख्य रैफरी रंजन मदुगले भी चार पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में से हैं जो मैच रैफरी होंगे।

इनमें मदुगले के साथ जिम्बाब्वे के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट, इंग्लैंड के क्रिस्टोफर ब्रॉड और आस्ट्रेलिया के डेविड बून शामिल हैं। पायक्रॉफ्ट 16 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के बीच पहले दौर के मैच में रैफरी होंगे जबकि जोएल विल्सन और रॉडनी टकर अंपायरिंग करेंगे। पाल रीफेल टीवी अंपायर और इरास्मस चौथे अंपायर होंगे। इरास्मस , टकर और अलीम दर का यह सातवां टी20 विश्व कप होगा।

आईसीसी ने बताया कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिये मैच अधिकारियों की घोषणा बाद में की जायेगी। मैच रैफरी : एंड्रयू पायक्राफ्ट, क्रिस्टोफर ब्रॉड, डेविड बून, रंजन मदुगले। अंपायर : एड्रियन होल्डस्टोक, अलीम दर, अहसान रजा, क्रिस्टोफर ब्राउन, क्रिस्टोफर गाफाने, जोएल विल्सन, कुमार धर्मसेना, लेंगटन रूसेरे, मराइस इरास्मस, माइकल गॉ, नितिन मेनन, पॉल रीफेल, पॉल विल्सन, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, रॉडनी टकर।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़