कोरोना मामले बढ़ने के बावजूद ICC महिला विश्व कप शेड्यूल में नहीं होगा कोई बदलाव

indian women cricket team
कोविड-19 के मामले बढ़ने के बावजूद आईसीसी महिला विश्व कप के कार्यक्रम या स्थल में कोई बदलाव नहीं है।न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को कोविड-19 संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिये कुछ पुरूष और महिला टूर्नामेंट में कुछ बदलाव की घोषणा की थी ताकि टीमों को ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ें।

दुबई। आईसीसी महिला वनडे विश्व कप की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आंद्रिया नेल्सन ने शुक्रवार को कहा कि मेजबान देश न्यूजीलैंड में हाल में कोविड-19 के वैरिएंट ओमिक्रोन के फैलने के बावजूद टूर्नामेंट के कार्यक्रम या स्थलों की संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। महिला विश्व कप का आयोजन चार मार्च से न्यूजीलैंड में कराया जाना है जिसमें टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मेजबान का सामना वेस्टइंडीज से होगा। न्यूजीलैंड में हालांकि हाल में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी आयी है जिससे कई पाबंदियां भी लगायी गयी हैं। नेल्सन ने कहा, ‘‘हम यहां पिछले कुछ समय से 2022 में विश्व कप की मेजबानी की तैयारी कर रहे हैं जिसे पहले 2021 में कराया जाना था। हम निर्धारित समय के अनुसार ही चल रहे हैं और तौरंगा में शुरूआती मैच से 35 दिन और क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में फाइनल से 66 दिन दूर हैं। ’’

इसे भी पढ़ें: स्मृति मंधाना को मिला ICC वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का अवार्ड

उन्होंने शुक्रवार की सुबह चुनिंदा पत्रकारों के ग्रुप से कहा, ‘‘पहली बात तो टूर्नामेंट का कार्यक्रम वही है और जिसमें न्यूजीलैंड में कई स्थल पर मैच खेले जाने हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जैव सुरक्षित माहौल के बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन टूर्नामेंट योजनानुसार पूरे देश में ही आयोजित किया जायेगा। ’’ न्यूजीलैंड क्रिकेट ने गुरूवार को कोविड-19 संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिये कुछ पुरूष और महिला टूर्नामेंट में कुछ बदलाव की घोषणा की थी ताकि टीमों को ज्यादा यात्रा नहीं करनी पड़ें। पर महिला विश्व कप के लिये कोई बदलाव नहीं किया जायेगा जिसके मैच छह स्थल तौरंगा, डुनेडिन, हैमिल्टन, वेलिंगटन, ऑकलैंड और क्राइस्टचर्च में ही खेले जायेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़