पाक खिलाड़ी आमिर ने कर दी हार्दिक पांड्या की तारीफ, गुस्साई पाकिस्तान की आवाम ने खूब सुनाई गालियां

Pakistan
@iamamirofficial
रेनू तिवारी । Aug 31, 2022 12:39PM
हार्दिक पांड्या का दुबई में भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप ग्रुप ए मैच के नतीजे का किस तरह पाकिस्तान पर प्रभाव पड़ा, इसका अंदाजा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया से लगाया जा सकता है। वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी जैसे सभी इस बात से सहमत थे कि पंड्या दोनों पक्षों के बीच का अंतर था।

टी20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। भारतीय क्रिकेट के 30 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब पाकिस्तान से भारत को टी20 मैच में हराया था। अब भारत मे एशिया कप में खेले गये पाकिस्तान से अपने पहले मैच में अपने प्रफोर्मेंस में बदलाव किया और पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने विस्फोटक पारी खेली और आखिर में छक्का मार कर खेल को खत्म कर दिया। मैच के दौरान रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अच्छी पारी खेली। इस बात के लिए पाकिस्तान क्रिकेटर्स भी खुद को रोक नहीं पाये और उन्होंने हार्दिक पांड्या की तारीफ की। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की तारीफ की। उन्होंने एक ट्वीट में हार्दिक पांड्या को बधाई दी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर आमिर को पाकिस्तान की आवान ने भरा-बुरा कहना शुरू कर दिया। भारत की जीत पर आमिर ने हार्दिक को जैसे ही बधाई दी वैसे ही पाकिस्तान के समर्थकों के सीने पर सांप लौटने लगे और उनके ट्वीट पर कमेंट करते हुए पूर्व क्रिकेटर्स को गालियां देने लगे।

हार्दिक पांड्या का दुबई में रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप ग्रुप ए मैच के नतीजे का किस तरह पाकिस्तान पर प्रभाव पड़ा, इसका अंदाजा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया से लगाया जा सकता है। वसीम अकरम, वकार यूनुस, शोएब अख्तर, शाहिद अफरीदी जैसे सभी इस बात से सहमत थे कि पंड्या दोनों पक्षों के बीच का अंतर था। उन्होंने गेंद और दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को आखिरी ओवर के रोमांचक मैच में पांच विकेट से जीत दिलाई। पांड्या ने गेंद के साथ 25 रन देकर 3 विकेट लिए और अपनी छोटी गेंद की रणनीति से पाकिस्तान के मध्य क्रम की रीढ़ तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और फिर भारत को जीत दिलाने के लिए 17 गेंदों में 33* रनों की तेजतर्रार पारी खेली।

हार्दिक की सराहना करने वाले प्रसिद्ध क्रिकेटरों की लंबी सूची में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर नवीनतम थे। हार्दिक के 'कमबैक इज ग्रेटर देन सेटबैक' वाले ट्वीट पर आमिर के जवाब ने सोशल मीडिया पर आग लगा दी। आमिर ने हार्दिक के लिए लिखा- अच्छा खेला भाई। आमिर पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है जिन्होंने 2020 में अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की, लेकिन फिर कहा कि वह कुछ शर्तों पर इसे वापस लेने के लिए तैयार हैं।

हार्दिक पांड्या का ट्वीट पिछले एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ चार साल पहले उसी स्थान पर लगी पीठ की चोट का संदर्भ था। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी को स्ट्रेच करना पड़ा और तब से उन्हें पूर्ण गेंदबाजी फिटनेस में लौटने में लगभग तीन साल लग गए।

अन्य न्यूज़