T20 World Cup: पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, भारत के मेजबान होने के बावजूद अपनी जर्सी पर लिखा UAE का नाम

 t20 world cup
अंकित सिंह । Oct 08, 2021 2:40PM
भारत में इस बार टी-20 विश्व कप का आयोजन होना था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट किया गया। मेजबान होने के नाते सभी देश अपनी जर्सी पर भारत का नाम लिख रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान ने वहां यूएई का नाम लिखा है।

ऐसा लगता है कि पाकिस्तान को भारत की हर चीज से नफरत सी है। यही कारण है कि उसने खेल की दुनिया में भी एक शर्मनाक हरकत कर दी है जिसकी वजह से उसकी खूब आलोचना हो रही है। दरअसल, T20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन यूएई में हो रहा है। हालांकि इसकी मेजबानी भारत ही कर रहा है। भारत में इस बार टी-20 विश्व कप का आयोजन होना था लेकिन कोरोना महामारी की वजह से इसे यूएई और ओमान में शिफ्ट किया गया। मेजबान होने के नाते सभी देश अपनी जर्सी पर भारत का नाम लिख रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान ने वहां यूएई का नाम लिखा है।

इसे भी पढ़ें: राहुल की ताबड़तोड़ पारी से पंजाब किंग्स की जीत, धोनी एंड कंपनी की लगातार तीसरी हार

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों के अनुसार जिस देश में टूर्नामेंट का आयोजन होता है उसका नाम इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों की जर्सी पर लिखा जाता है। इस नियम के मुताबिक पाकिस्तान को अपनी जर्सी पर ICC MEN's T20 World Cup India 2021 लिखना चाहिए था लेकिन उसने अपने जर्सी पर ICC MEN's T20 World Cup UAE 2021 लिखा हुआ है। दरअसल, एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमें टीम के कप्तान बाबर आजम की जर्सी दिखाई दे रही है। हालांकि अभी तक के ऑफिशियल तौर पर कोई चर्चे पाकिस्तान की ओर से लोन नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें: IPL Updates 2021। प्लेऑफ के लिए होगी कड़ी टक्कर, MI को चाहिए किस्मत का साथ

हालांकि अब यह भी कहा जा रहा है कि अगर पाकिस्तान की ओर से ऐसा किया जाता है तो आईसीसी उसके खिलाफ एक्शन ले सकता है। अब तक के स्कॉटलैंड और नीदरलैंड ने अपनी-अपनी जर्सी का ऐलान किया है। आपको बता दें कि उद्घाटन मैच 17 अक्टूबर को होगा। जबकि ग्रुप 2 की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबलों के साथ होगी। 

 

अन्य न्यूज़