राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तेज गेंदबाज भरत सिंह का किया उत्साहवर्धन

Rajasthan CM
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसमंद जिले के गांव मोजावतों का गुड़ा निवासी और प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज भरत सिंह खरवड़ का उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में संचालित क्रिकेट एकेडमी में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाकर खरवड़ के हुनर को निखारा जाएगा।

जयपुर, 30 जुलाई। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसमंद जिले के गांव मोजावतों का गुड़ा निवासी और प्रतिभाशाली युवा तेज गेंदबाज भरत सिंह खरवड़ का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री निवास पर गेंदबाज और उनके परिजनों से मुलाकात करते हुए वर्तमान प्रशिक्षण की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में संचालित क्रिकेट एकेडमी में विशेषज्ञ प्रशिक्षकों से प्रशिक्षण दिलाकर खरवड़ के हुनर को निखारा जाएगा।  प्रशिक्षण के साथ रहने-खाने सहित सभी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी राजस्थान के राजसमंद जिले के दूरदराज के गांव में रहने वाले खरवड़ की तारीफ की थी।

गांधी ने इस लड़के की गेंदबाजी करने का एक वीडियो बुधवार को साझा किया था और मुख्यमंत्री गहलोत से लड़के के सपने को साकार करने में मदद करने का आग्रह किया। गांधी ने एक वीडियो को रीट्वीट किया था जिसमें लड़का गेंदबाजी का अभ्यास करता नजर आ रहा था। गांधी ने जिस ट्वीट को रीट्वीट किया उसमें दावा किया गया कि 16 वर्षीय खरवड़ मछली पकड़ने वाले जाल से नेट बनाकर गेंदबाजी का अभ्यास कर रहा है। गांधी ने छह सेकंड के वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘अद्भुत प्रतिभा हमारे देश के कोने-कोने में छुपी है, जिसे पहचानना और बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है। मैं अशोक गहलोत जी से अनुरोध करता हूं, कृपया इस बच्चे को अपना सपना सच करने में मदद करें।’’ इस पर गहलोत ने ट्वीट कर कहा था कि जो भी जरूरी होगा, कदम उठाएंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़