रोहित शर्मा की कप्तानी में रविंद्र जडेजा की बैटिंग ऑर्डर में हो रहा है प्रमोशन, टीम को भी मिला लाभ

रोहित शर्मा की कप्तानी में रविंद्र जडेजा की बैटिंग ऑर्डर में हो रहा है प्रमोशन, टीम को भी मिला लाभ

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में रविंद्र जडेजा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने पहुंचे थे जहां उन्होंने 18 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए और टीम की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका भी निभाई। इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा T20 मैच में भारत में शानदार जीत हासिल की। हालांकि इस जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई। उसमें से एक खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी हैं। भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक रविंद्र जडेजा काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि रविंद्र जडेजा पहले छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आते थे। लेकिन फिलहाल उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा रहा है। इसका मतलब साफ है कि कप्तान रोहित शर्मा रविंद्र जडेजा पर पूरी तरह से भरोसा कर रहे हैं। फिलहाल रविंद्र जडेजा घुटने की चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन मिलने के बाद रविंद्र जडेजा ने भी कप्तान रोहित शर्मा का आभार जताया है। 

इसे भी पढ़ें: अय्यर की अर्धशतकीय पारी से भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर मैच और श्रृंखला जीती

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में रविंद्र जडेजा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने पहुंचे थे जहां उन्होंने 18 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए और टीम की 7 विकेट से जीत में अहम भूमिका भी निभाई। इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। दूसरे मैच में जब रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करने के लिए क्रिज पर पहुंचे तो भारत को 7 ओवर में 56 रन की दरकार थी। जडेजा ने तूफानी पारी खेली और भारत को 17 गेंद शेष रहते ही जीत दिलवा दी। पहले मैच में भी रविंद्र जडेजा को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था। उस मैच में जडेजा ने 4 गेंदों की बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा भी जडेजा के समर्थन में खड़े हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वे जडेजा से अधिक योगदान चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका की टेस्ट टीम भारत पहुंची, डिकवेला आखिरी दो टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए टीम में शामिल

दूसरी ओर जडेजा ने भी कप्तान रोहित शर्मा का आभार जताते हुए कहा कि हां, मैं बल्लेबाजी करने का लुत्फ उठा रहा हूं। इससे मुझे समय मिल जाता है और मैं परिस्थितियों के अनुसार अपनी पारी को आगे बढ़ा सकता हूं। उन्होंने कहा कि मैं रोहित का आभार व्यक्त करना चाहूंगा क्योंकि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया कि मैं इस क्रम में बल्लेबाजी कर सकता हूं और टीम के लिये रन बना सकता हूं।  जडेजा ने कहा कि इसलिए भविष्य में जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा, परिस्थितियों के अनुसार खेलूंगा और टीम को जीत दिलाने का प्रयास करूंगा।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...