ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पछाड़कर ICC टी20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंची शैफाली वर्मा

Shafali regains top spot in ICC T20 rankings
भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।17 वर्षीय बल्लेबाज पिछले साल आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान शीर्ष पर पहुंची थी। उन्होंने अब 23 और 47 रन की पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ा। भारतीय टीम हालांकि तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दोनों मैच हार गयी थी।

दुबई। भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंच गयी है। यह 17 वर्षीय बल्लेबाज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान शीर्ष पर पहुंची थी। उन्होंने अब 23 और 47 रन की पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ा। भारतीय टीम हालांकि तीन मैचों की श्रृंखला के पहले दोनों मैच हार गयी थी।

इसे भी पढ़ें: पूर्व यूएस ओपन चैंपियन डेल पोत्रो करवाएंगे घुटने का ऑपरेशन, तोक्यो ओलंपिक में खेलने की उम्मीद

आईसीसी के बयान के अनुसार दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है लेकिन वनडे रैकिंग में उन्होंने एक सप्ताह बाद ही इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट से अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया। ली पिछले मैच में 70 रन की पारी खेलने के दम पर टी20 रैकिंग में तीन पायदान ऊपर 11वें नंबर पर पहुंच गयी है। दक्षिण अफ्रीका की ही लॉरा वोलवार्ट पांच पायदान ऊपर 24वें, कप्तान सुन लुस पांच पायदान ऊपर 38वें और नाडिन डि क्लार्क सात पायदान ऊपर 74वें स्थान पर पहुंच गयी है। भारतीयों में दीप्ति शर्मा चार पायदान ऊपर 40वें स्थान पर पहुंच गयी हैं जबकि ऋचा घोष ने 59 स्थान की लंबी छलांग लगायी है और वह 85वें नंबर पर पहुंच गयी हैं। आलराउंडर हरलीन देओल बल्लेबाजी में 262 पायदान आगे 99वें और गेंदबाजों में 76 पायदान ऊपर 146वें स्थान पर काबिज हो गयी हैं। बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 34वें से 25वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। वनडे रैकिंग में बदलाव हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: वनडे में जीत से शुरुआत करने उतरेगा भारत, शिखर धवन पर होगी निगाह

भारतीय कप्तान मिताली राज एक पायदान ऊपर आठवें जबकि प्रिया पूनिया पांच पायदान आगे 53वें स्थान पर पहुंच गयी है। गेंदबाजों में गायकवाड़ आठ स्थान ऊपर 38वें स्थान पर काबिज हो गयी है। दक्षिण अफ्रीका ने वनडे श्रृंखला 4-1 से जीती। इससे वह वनडे टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत पहले की तरह चौथे स्थान पर बना हुआ है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़