सौरव गांगुली से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक, क्रिकेट जगत ने दी माराडोना को श्रृद्धांजलि

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   10:59
  • Like
सौरव गांगुली से लेकर वीवीएस लक्ष्मण तक, क्रिकेट जगत ने दी माराडोना को श्रृद्धांजलि

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत भारतीय खेलप्रेमियों ने माराडोना को श्रृद्धांजलि दी।भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख गांगुली ने लिखा ,‘‘ मेरा हीरो नहीं रहा। माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस। मैं आपके लिये फुटबॉल देखता था।’’ गांगुली ने 2017 में कोलकाता में माराडोना के साथ एक चैरिटी मैच भी खेला था।

नयी दिल्ली। महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन से भारतीय खेल समुदाय भी शोक में डूब गया और सोशल मीडिया पर इस महानायक को श्रृद्धांजलि दी गई।भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने अपने नायक को खो दिया। ब्राजील के पेले के साथ दुनिया के महानतम फुटबॉलरों में गिने जाने वाले माराडोना का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दो सप्ताह पहले ही उनके दिमाग का आपरेशन हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख गांगुली ने लिखा ,‘‘ मेरा हीरो नहीं रहा। माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस। मैं आपके लिये फुटबॉल देखता था।’’ गांगुली ने 2017 में कोलकाता में माराडोना के साथ एक चैरिटी मैच भी खेला था।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत सम्मान लेकिन....

भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया ,‘‘ अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना फुटबॉल के मैदान पर एक जादूगर की तरह थे। फुटबॉल ने आज एक नगीना खो दिया। उनका नाम फुटबॉल के इतिहास में हमेशा के लिये दर्ज रहेगा।’’ चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा ,‘‘ फुटबॉल और विश्व खेल जगत ने आज महानतम खिलाड़ियों में से एक खो दिया। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे डिएगो माराडोना। आपकी कमी खलेगी।’’

इसे भी पढ़ें: अनिरूद्ध थापा ने पहले ही मिनट में गोल दागा, चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया

स्टायलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा ,‘‘ खेलके महानायकों में एक एक डिएगो माराडोना का निधन। खेल जगत के लिये दुखद दिन। उनके परिवार , दोस्तों और हितैषियों के प्रति संवेदना।’’ भारत के पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन रासकिन्हा ने लिखा ,‘‘ तमाम यादों और पागलपन के लिये धन्यवाद।’’ भारत के पूर्व फुटबॉलर आई एम विजयन ने लिखा ,‘‘ फुटबॉल के भगवान , भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




बेन स्टोक्स अपशब्द बोल रहा था, विराट भाई ने अच्छे से संभाला: मोहम्मद सिराज ने सुनाई दास्तां

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 4, 2021   19:11
  • Like
बेन स्टोक्स अपशब्द बोल रहा था, विराट भाई ने अच्छे से संभाला: मोहम्मद सिराज ने सुनाई दास्तां

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा, ‘‘वह मेरे खिलाफ अभद्र का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिये विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं। ’’

अहमदाबाद। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने गुरूवार को कहा कि इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के शुरूआती दिन उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला। मेहमान टीम के इस आल राउंडर ने जब सिराज को अपशब्द कहे तो कोहली उनके साथ चर्चा करते हुए दिखे। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा जिसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड की टीम तीन विकेट गंवाकर 32 रन बना चुकी थी। 

इसे भी पढ़ें: अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम 205 रन पर ऑलआउट 

सिराज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह मेरे खिलाफ अभद्र का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिये विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं। ’’ वहीं स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी। उन्होंने पूछा, ‘‘वह चर्चा बहुत ‘एनिमेटिड’ थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे? ’’ 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, शेयर की तस्वीर 

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे। ’’ इंग्लैंड की टीम आखिर में 205 रन पर सिमट गयी और भारत ने स्टंप तक एक विकेट पर 24 रन बना लिये थे। इस श्रृंखला में दूसरा मैच खेल रहे सिराज ने दो विकेट झटके। आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला के दौरान सिराज विवादों का केंद्र रहे थे क्योंकि वहां मैदान पर दर्शकों के एक वर्ग ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की थी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उस घटना के लिये माफी मांगी थी और कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी कर दिया था। सिराज और कोहली दोनों इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में भी साथ ही खेलते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम 205 रन पर ऑलआउट, टीम इंडिया का स्कोर 24/1

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 4, 2021   17:55
  • Like
अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसी इंग्लैंड टीम 205 रन पर ऑलआउट, टीम इंडिया का स्कोर 24/1

भारत ने शुभमन गिल का विकेट पारी की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया जिन्हें जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया। उस समय भारत का खाता भी नहीं खुला था।

अहमदाबाद। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड को 205 रन पर समेट दिया लेकिन जवाब में भारत ने पहला विकेट जल्दी खो दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 24 रन था। रोहित शर्मा आठ और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने शुभमन गिल का विकेट पारी की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया जिन्हें जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया। उस समय भारत का खाता भी नहीं खुला था। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, शेयर की तस्वीर 

इसी मैदान पर तीसरे टेस्ट में 112 और 81 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम ने सुबह टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन बेन स्टोक्स (55) को छोड़कर कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका। विकेट से टर्न और उछाल तो मिल रहा था लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ज्यादातर विकेट अपनी गलतियों के चलते गंवाये। पिछले टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले स्थानीय सितारे अक्षर ने 68 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाये। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिले।

भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे है और उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिये बस ड्रॉ की जरूरत है। न्यूजीलैंड फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है। अक्षर ने सुबह इंग्लैंड को दो झटके दिये और मेहमान टीम लंच तक तीन विकेट 74 रन पर गंवा चुकी थी। छठे ओवर में ही गेंदबाजी के लिये आये बायें हाथ के स्पिनर अक्षर ने ‘आर्म बॉल’ पर डोम सिबले (दो) को बोल्ड करके रवाना किया। इसके बाद जाक क्रॉली (आठ) मिडआफ में सिराज को कैच देकर लौटे। जो रूट (पांच) को सिराज ने शानदार इनस्विंगर पर पगबाधा आउट किया। पहले ही घंटे में इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 30 रन था। 

इसे भी पढ़ें: अंतिम टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना 

कप्तान विराट कोहली ने 20वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन को गेंद सौंपी। दोनों छोर से स्पिनरों ने दबाव बनाना जारी रखा। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की विकेट से टर्न और उछाल दोनों मिल रहा था लेकिन लगातार नहीं जिससे इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज शुरूआती झटकों से संभलते नजर आये। स्टोक्स ने 121 गेंद में पांच चौकों और दो छक्कों के साथ 55 रन बनाये। उन्होंने अश्विन और वाशिंगटन सुंदर को छक्के जड़े। सुंदर ने उन्हें पगबाधा आउट करके पवेलियन भेजा। जॉनी बेयरस्टॉ और स्टोक्स ने 48 रन की साझेदारी की।

बेयरस्टॉ 67 गेंद में 28 रन बनाकर सिराज का शिकार हुए। दोनों ने संयम और बेहतरीन फुटवर्क का इस्तेमाल करके दिखा दिया कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन नहीं है। निचले क्रम के बल्लेबाजों में डैन लॉरेंस ने 46 रन बनाये लेकिन अक्षर को आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके और ऋषभ पंत ने उन्हें स्टम्प आउट कर दिया। ओली पोप (29), बेन फोक्स (1) और जैक लीच (7) तीनों अश्विन का शिकार हुए। इससे पहले इंग्लैंड टीम में बल्लेबाज डैन लॉरेंस को स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह और आफ स्पिनर डोम बेस को जोफ्रा आर्चर की जगह शामिल किया गया। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज ने ली। बुमराह व्यक्तिगत कारणों से टीम से बाहर हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




पाकिस्तान सुपर लीग हुआ स्थगित, 6 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 4, 2021   17:42
  • Like
पाकिस्तान सुपर लीग हुआ स्थगित, 6 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

पीएसएल में तीन और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।पीसीबी के मीडिया निदेशक सामी उल हसन बर्नी ने मंगलवार को कहा था कि दो विदेशी खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ संक्रमित पाया गया है।

कराची। पाकिस्तान सुपर लीग में भाग ले रहे तीन और क्रिकेटर कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। देश के क्रिकेट बोर्ड ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की। पीसीबी ने एक बयान में कहा कि दो टीमों के तीन और खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए हैं और वे दस दिन तक पृथकवास में रहेंगे। इससे अब कुछ छह व्यक्ति संक्रमित पाये गए हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, यह रहा कारण

बोर्ड ने कहा ,‘‘ ये तीन खिलाड़ी बुधवार को हुए पीएसएल के दो मैचों का हिस्सा नहीं थे। इन्हें लक्षण पाये जाने के बाद जांच के लिये भेजा गया था।’’ बोर्डने कहा ,‘‘ पीएसएल छह की आयोजन समिति टीम मालिकों और प्रबंधन के साथ आनलाइन बैठक करेगी जिसके बाद आगे की सूचना दी जायेगी।’’ इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम बेंटोन ने दावा किया था कि पीएसएल में कोरोना पॉजिटिव पाये गए दो विदेशी खिलाड़ियों में से एक वह हैं। पीसीबी के मीडिया निदेशक सामी उल हसन बर्नी ने मंगलवार को कहा था कि दो विदेशी खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ संक्रमित पाया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept