ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत सम्मान लेकिन....

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   14:13
ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने कहा- भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत सम्मान लेकिन....

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी सम्मान लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने उन्हें काफी खेला है।भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पूर्ण श्रृंखला की शुरुआत यहां 27 नवंबर को सीमित ओवरों के मुकाबले के साथ होगी।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को कहा कि वह भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का काफी सम्मान करते हैं लेकिन उनकी टीम के बल्लेबाज उनकी रणनीतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और आगामी श्रृंखला में उनकी किसी भी चुनौती के लिए तैयार हैं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पूर्ण श्रृंखला की शुरुआत यहां 27 नवंबर को सीमित ओवरों के मुकाबले के साथ होगी। लैंगर ने कहा कि दोनों टीमों के मजबूत होने के कारण यह मुकाबला रोमांचक होगा। श्रृंखला के आधिकारिक प्रसारणकर्ता ‘सोनी नेटवर्क’ की आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में लैंगर ने कहा, ‘‘हमें पता है कि जसप्रीत बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और मोहम्मद शमी पारी का आगाज करने के लिए शानदार साथी है। हम इसका काफी सम्मान करते हैं लेकिन आईपीएल के जरिए और पिछले कुछ साल में हमारे खिलाड़ियों ने उन्हें काफी खेला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने पिछले कुछ साल में भारत के खिलाफ 14 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और दोनों टीमों ने सात-सात मुकाबले जीते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: अनिरूद्ध थापा ने पहले ही मिनट में गोल दागा, चेन्नईयिन एफसी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया

तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारत मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के साथ आस्ट्रेलिया का दौरा कर रहा है जिसमें मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और शारदुल ठाकुर भी शामिल हैं। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के साथ रविंद्र जडेजा को जगह मिली है। लैंगर ने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ काफी खेले हैं और इस मुकाबले के संदर्भ में मुझे यह पसंद है, आप देखते हैं कि कौन सी टीम प्रगति कर रही है, कौन सा खिलाड़ी प्रगति कर रहा है। अब हम एक-दूसरे के खिलाफ काफी खेल चुके हैं।’’ लैंगर ने कहा, ‘‘हम उनका काफी सम्मान करते हैं, उनके स्पिनरों का काफी सम्मान करते हैं, बुमराह, शमी और उनके अन्य गेंदबाज (नवदीप) सैनी का सम्मान करते हैं।’’ लैंगर ने चोट के कारण भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नहीं खेल पाने से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि यह उनकी समस्या नहीं है।

इसे भी पढ़ें: स्टोइनिस एक साल पहले की तुलना में पांच गुना बेहतर खेल रहा है: पोंटिंग

रोहित और इशांत को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी और उन पर टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। लैंगर ने कहा, ‘‘यह हमारा काम नहीं है, हमारे पास अपनी चुनौतियां हैं, मैच की सुबह एक समूह के रूप में हम पहली बार एक साथ आएंगे इसलिए यह भारत पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनते हैं।’’ कोच को अपने गेंदबाजों पर गर्व है और उन्होंने उन्हें शानदार करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास काफी गहराई है, हमने पूरी एशेज श्रृंखला के दौरान यह दिखाया। हम विभिन्न हालात और वे कैसा महसूस कर रहे हैं इसके अनुसार अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल करने में सफल रहे ’’ लैंगर ने कहा, ‘‘हमारे पास मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड हैं। हमारे पास जेम्स पेटिनसन, सीन एबट और माइकल नेसेर हैं जो टीम में जगह बनाने के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हम किसी भी हालात के अनुसार गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।’’ लैंगर ने स्पष्ट किया कि सिर में चोट लगने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नहीं खेल पाए स्टीव स्मिथ को इस श्रृंखला के लिए अंतिम एकादश में जगह मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘‘बेशक स्टीव सीधे टीम में जगह बनाएगा और इससे हमारा सिर दर्द बढ़ेगा लेकिन यह अच्छा सिर दर्द है। चयन को लेकर काफी बात हो रही है, इससे थोड़ा सिरदर्द बढ़ता है लेकिन मैं वादा करता हूं कि यह काफी अच्छा सिरदर्द है।’’ लैंगर के अनुसार आगामी श्रृंखला कोविड-19 महामारी के कारण मुश्किल हालात के दौरान दोनों देशों के लोगों के लिए खुशी लेकर आएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।