साउथ अफ्रीका सीरिज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, पांड्या-हुड्डा समेत 3 खिलाड़ी बाहर, इन्हें मिला मौका

Pandya
creative common
अभिनय आकाश । Sep 26, 2022 9:10PM
शमी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से बाहर हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मोहम्मद शमी और दीपक हुड्डा के बिना ही मैदान में उतरने वाली है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला से पहले भारत को करारा झटका लगा है। चोट की समस्या से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के श्रृंखला के लिए फिट होने की संभावना नहीं है। शमी कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से बाहर हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मोहम्मद शमी और दीपक हुड्डा के बिना ही मैदान में उतरने वाली है। 

इसे भी पढ़ें: उम्मीद है कि भारत और दुनिया में महिला क्रिकेट के विकास में योगदान करने में सफल रही हूं: झूलन

रविवार 25 सितंबर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की थी कि हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। अब ये पता चला है कि दीपक हुड्डा को एनसीए में रिहैब करना पड़ सकता है। इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा की जगह लेंगे। इस बीच, उमेश यादव टीम के साथ तिरुवनंतपुरम गए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शमी की जगह लेने के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए तैयार हैं। शमी और हुड्डा की अनुपस्थिति मेजबानों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: दीप्ति शर्मा की चालाकी से तिलमिलाए अंग्रेज क्रिकेटर, भारत को सिखाने लगे खेल भावना का पाठ, हरमनप्रीत कौर ने दिया करारा जवाब

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20: 28 सितंबर, तिरुवनंतपुरम (7 बजे से)

दूसरा टी20: 2 अक्टूबर, गुवाहाटी (7 बजे से)

तीसरा टी20: 4 अक्टूबर, इंदौर (7 बजे से)

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वन-डे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे- 6 अक्टूबर (लखनऊ)

दूसरा वनडे- 9 अक्टूबर (रांची)

तीसरा वनडे- 11 अक्टूबर (दिल्ली) 

अन्य न्यूज़