बुमराह को लेकर फिर बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप से पहले दोबारा हुए चोटिल

Jasprit Bumrah
ANI
अंकित सिंह । Sep 28, 2022 7:54PM
जसप्रीत बुमराह विश्व के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक है। टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिए वह रीड की हड्डी भी हैं। ऐसे में उनका चोटिल होना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से चोटिल हो गए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में उन्हें बाहर रहना पड़ा है। टॉस के वक्त इस बात की जानकारी मिली कि जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए। चोट की वजह से आज का मुकाबले में वह नहीं खेल पाए हैं। हालांकि, यह नहीं बताया गया है कि आखिर जसप्रीत बुमराह की चोट कैसी है। अगर जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीर होती है तो टी 20 विश्व कप के लिहाज से टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है।

इसे भी पढ़ें: उम्मीद है कि भारत और दुनिया में महिला क्रिकेट के विकास में योगदान करने में सफल रही हूं: झूलन

जसप्रीत बुमराह विश्व के सबसे सफल तेज गेंदबाजों में से एक है। टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिए वह रीड की हड्डी भी हैं। ऐसे में उनका चोटिल होना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान बैक पेन की शिकायत की थी। फिलहाल, वह मेडिकल टीम के निगरानी में हैं। आपको बता दें कि कुछ वक्त पहले ही जसप्रीत बुमराह टीम में वापस आए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें दो मैच खेलने का मौका भी मिला था। हालांकि, प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। चोट से उबरने के बाद ही वह टीम इंडिया में शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़ें: कमजोर हुई है टीम इंडिया की बल्लेबाजी? बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने किया इनकार, बोले- हुए हैं कई सुधार

जसप्रीत बुमराह की जगह आज के मुकाबले में दीपक चाहर को खेलने का मौका मिला है। दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह की जोड़ी ने आज के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को बेजोड़ शुरुआती झटके दिए हैं। हालांकि, देखना यह होगा कि जसप्रीत बुमराह को लेकर नया मेडिकल रिपोर्ट कब आता है। बीसीसीआई की ओर से उनके फिटनेस को लेकर आगे क्या जानकारी दी जाती है। टी20 विश्व कप से पहले भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला खेलना है। भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेलना है। 

अन्य न्यूज़