पाकिस्तान का दौरा रद्द करने का फैसला हमारे हाथ में नहीं था: गैरी स्टीड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 26, 2021   13:43
पाकिस्तान का दौरा रद्द करने का फैसला हमारे हाथ में नहीं था: गैरी स्टीड

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने हाल में सुरक्षा खतरे के कारण पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय से ठीक पहले पुरुष टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था जिससे मेजबान देश निराश और नाराज था।

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला उनके हाथों में नहीं था। उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा की नाराजगी भरी टिप्पणियों के बावजूद उनके खिलाड़ी इस एशियाई देश के खिलाफ आगामी टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले को किसी अन्य मैच की तरह ही लेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने हाल में सुरक्षा खतरे के कारण पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय से ठीक पहले पुरुष टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था जिससे मेजबान देश निराश और नाराज था।

इसे भी पढ़ें: कई जिलों में ऊंची आर्थिक गतिविधियों के बावजूद बैंकिंग सुविधाओं की कमी : सीतारमण

‘स्टफ.को.एनजेड’ ने स्टीड के हवाले से कहा, ‘‘यह फैसला हमारे हाथों में नहीं था।’’ न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अभी दुबई में हैं जो आगामी विश्व कप के आयोजन स्थलों में से एक है। टी20 विश्व कप ओमान और यूएई की संयुक्त मेजबानी में होगा। स्टीड ने कहा, ‘‘खिलाड़ी अब दुबई में हैं और तैयारी कर रहे हैं और आईपीएल चल रहा है जिसमें कुछ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जो उनके लिए अच्छी तैयारी है।’’ मुख्य कोच ने कहा कि पाकिस्तान में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में खेलने वाले पांच खिलाड़ी यूएई में बल्लेबाजी कोच तिलन समरवीरा के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रहे हैं जबकि टीम के नौ अन्यसदस्य और रिजर्व खिलाड़ी एडम मिल्ने आईपीएल में खेल रहे हैं। स्टीड ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे ठीक हैं। बेशक पाकिस्तान में जो हुआ वह असहज करने वाला और निराशाजनक था और निश्चित तौर पर हम पाकिस्तान क्रिकेट जगत और प्रशंसकों के लिए दुखी हैं।’’

इसे भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में मारपीट मामले में क्षेत्राधिकारी निलंबित

विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम 18 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी जबकि इसके दो दिन बाद इंग्लैंड का सामना करेगी। टीम को टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 27 अक्टूबर को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। पीसीबी अध्यक्ष रमीज ने दौरा रद्द होने के बाद कहा था कि इस निराशा से उबरने का एकमात्र तरीका टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड सहित अन्य देशों को हराकर सर्वश्रेष्ठ टीम बनना है। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के दो दिन बाद न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से भिड़ना है। स्टीड ने हालांकि कहा कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ जब उतरेगी तो उनके खिलाड़ियों पर दौरा रद्द करने का कोई असर नहीं होगा और वे इस मुकाबले को अन्य मुकाबले की तरह लेंगे। न्यूजीलैंड को कड़े ग्रुप में पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान और दो अन्य क्वालीफायर के साथ रखा गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।