रोहित की अनुपस्थिति में कौन करेगा टीम इंडिया की ओपनिंग? कप्तान केएल राहुल ने दिया यह जवाब

रोहित की अनुपस्थिति में कौन करेगा टीम इंडिया की ओपनिंग? कप्तान केएल राहुल ने दिया यह जवाब

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केएल राहुल ने कहा कि पिछले 12 15 महीनों में मैंने विभिन्न क्रम पर बल्लेबाजी की है। उस समय टीम मेरे से वही चाहते थी। लेकिन रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मैं शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करूंगा। इसके साथ ही केएल राहुल ने यह भी कहा कि वे चाहते हैं कि अनुभवी शिखर धवन गेंदबाजों के ऊपर हावी होकर खेलें।

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका)। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला कल से शुरू हो रही है। इन मैचों में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि टीम इंडिया के लिए एक और बड़ा संकट है। वह संकट यह है कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम के लिए ओपनिंग कौन करेगा? इस सवाल के जवाब में केएल राहुल ने संकेत दिए हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में शिखर धवन ही पारी का आगाज करेंगे। शिखर धवन के साथ खुद केएल राहुल आएंगे। इसका मतलब साफ है कि ऋतुराज गायकवाड को अपनी बारी के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। खबर यह भी है कि टीम प्रबंधन पहले मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन और यूज़वेंद्र चहल को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है।

संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केएल राहुल ने कहा कि पिछले 12 15 महीनों में मैंने विभिन्न क्रम पर बल्लेबाजी की है। उस समय टीम मेरे से वही चाहते थी। लेकिन रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में मैं शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करूंगा। इसके साथ ही केएल राहुल ने यह भी कहा कि वे चाहते हैं कि अनुभवी शिखर धवन गेंदबाजों के ऊपर हावी होकर खेलें। पिछले दो वर्षों में हार्दिक के चोटिल होने के कारण छठे गेंदबाजी का विकल्प भारतीय टीम के लिये सरदर्द बना हुआ है और अब टीम प्रबंधन वेंकटेश को आजमाने को लेकर उत्साहित है। राहुल ने कहा कि वेंकटेश अय्यर जब से आईपीएल में केकेआर के लिए खेले हैं, तब से उन्होंने उत्साहजनक प्रदर्शन किया है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिये हमारे साथ जुड़े और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। 

विराट पहले ही हमारे लिये और भारतीय टीम के लिये मानक तय कर चुके हैं: राहुल

कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने कहा कि भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में कुछ शानदार सफलताएं हासिल की और उन्होंने सात साल के अपने कार्यकाल के दौरान सभी के लिये नये मानक स्थापित किये। उन्होंने पहले वनडे की पूर्व संध्या पर वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विराट की अगुवाई में भारतीय टीम ने कुछ शानदार सफलताएं हासिल की। हम भारत से बाहर श्रृंखला जीते, जैसे पहले नहीं हुआ था। राहुल ने कहा कि हम प्रत्येक देश में गये और हमने श्रृंखला जीती, इसलिए हमने कई अच्छी चीजें की और वह हम सभी के लिये और भारतीय टीम के लिये पहले ही मानक तय कर चुका है। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...