Women’s World Cup: साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, टूट गया विश्व कप का सपना

Women’s World Cup: साउथ अफ्रीका ने भारत को 3 विकेट से हराया, टूट गया विश्व कप का सपना

हरमनप्रीत ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन दिया। टूर्नामेंट में पहली बार गेंदबाजी करते हुए हरमनप्रीत ने अपनी टीम को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए वोल्वार्ड्ट और कप्तान सुने लुस को आउट किया। स्मृति मंधाना, मिताली राज और शैफाली वर्मा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने 7 विकेट पर 274 रन बनाए।

भारतीय टीम रविवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच महिला क्रिकेट विश्व कप मैच के दौरान हार के बाद मैदान से बाहर हो गई है। इसी के साथ आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत का सफर रविवार को समाप्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में सात रनों की जरूरत थी और दीप्ति शर्मा ने हरमन के सटीक थ्रो पर त्रिशा चेट्टी को रन आउट किया जिससे भारतीय टीम जीत के बिल्कुल करीब पहुंच गई थी, इसके बाद  5वीं गेंद पर प्रीज को हरमन के हाथों कैच कराया लेकिन अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया जिससे साउथ अफ्रीका को 2 गेंदों में 2 रन बनाने का मौका मिल गया।

इसे भी पढ़ें: खेल और फिटनेस में सुधार जारी है, उन चीजों पर ध्यान जो मेरे नियंत्रण में है: हार्दिक पंड्या

साउथ अफ्रीका ने इसका फायदा उठाते हुए आखिरी दो गेंदों पर 2 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली।हरमनप्रीत ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन दिया। टूर्नामेंट में पहली बार गेंदबाजी करते हुए हरमनप्रीत ने अपनी टीम को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए वोल्वार्ड्ट और कप्तान सुने लुस को आउट किया। स्मृति मंधाना, मिताली राज और शैफाली वर्मा के शानदार अर्धशतकों से भारत ने 7 विकेट पर 274 रन बनाए। भारत की हार के साथ, वेस्ट इंडिया ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और गत चैंपियन इंग्लैंड के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम बन गई।