12 साल बाद भी 'अवतार' को मिला दर्शकों का प्यार, 4K HDR में फिर से रिलीज हुआ फिल्म ने कमाए 244 करोड़

Avatar
Google Free License
रेनू तिवारी । Sep 26, 2022 12:36PM
जेम्स कैमरून की 'अवतार' को एक बार फिर से बड़े पर्दे पर 4K HDR में सिनेमाघरों में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पहले ही बन चुकी थी लेकिन एक बार फिल्म फिल्म को नई टेकनोलॉजी के साथ सिनेमाघरों में उतारा गया।

जेम्स कैमरून की 'अवतार' को एक बार फिर से बड़े पर्दे पर 4K HDR में सिनेमाघरों में सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पहले ही बन चुकी थी लेकिन एक बार फिल्म फिल्म को नई टेकनोलॉजी के साथ सिनेमाघरों में उतारा गया और उसका जबरदस्त फायदा फिल्म के निर्माताओं की हुआ।

इसे भी पढ़ें: 'राम सेतु' की रिलीज डेट आई सामने, अक्षय कुमार ने शेयर की फिल्म की पहली झलक | RamSetu Official Teaser

अवतार पहली बार 2009 में रिलीज़ हुई थी और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। पुन: रिलीज भी आशाजनक परिणामों से ज्यादा सफल रही। फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर लगभग 244 करोड़ रुपये कमाए।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, अवतार ने उत्तरी अमेरिका में 10 मिलियन डॉलर और वीकेंड पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 20.5 मिलियन डॉलर की कमाई की - एक दशक से भी अधिक समय पहले रिलीज हो चुकी फिल्म के लिए यह काफी बड़ी संख्या हैं। फिल्म का दूसरा पार्ट भी इसी साल आने की उम्मीद हैं। फिल्म पर काम चल रहा हैं। माना जा रहा है कि 16 दिसंबर 2022 को यह अमेरिका में अंग्रेजी में रिलीज की जाएगी। भारत में रिलीज होने में थोड़ा समय लगेगा। सीक्वल के मुख्य कलाकारों में केट विंसलेट, विन डीजल, सिगोरनी वीवर और बहुत कुछ शामिल हैं। 

अन्य न्यूज़