ऑस्कर विजेता एमा थॉमसन का मानना, हॉलीवुड में बदलाव का दौर चल रहा है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 27 2018 4:12PM
ऑस्कर विजेता एमा थॉमसन का मानना, हॉलीवुड में बदलाव का दौर चल रहा है

ऑस्कर विजेता अदाकारा एमा थॉमसन का मानना है कि हॉलीवुड में बदलाव का दौर चल रहा है और इसका श्रेय ‘मीटू’ और ‘टाइम्स अप’ जैसे अभियानों को जाता है।

लंदन। ऑस्कर विजेता अदाकारा एमा थॉमसन का मानना है कि हॉलीवुड में बदलाव का दौर चल रहा है और इसका श्रेय ‘मीटू’ और ‘टाइम्स अप’ जैसे अभियानों को जाता है। ये दोनों ही अभियान कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण के खिलाफ चलाए गए और इस दौरान कई महिलाओं ने अपने साथ हुए यौन शोषण की कहानियां साझा की।

‘गार्जियन’ को दिए एक साक्षात्कार में अदाकारा ने पिछले साल शुरू हुए इन अभियानों पर अपने विचार व्यक्त किए। थॉमसन ने कहा, ‘‘ हॉलीवुड यकीनन बदल रहा है। ‘मीटू’ चीजें सामने आने का एक खास क्षण रहा है। जब मैं जवान थी तो, फिल्म जगत के कई बुजुर्ग आदमी लगातार ऐसा करने की कोशिश करते थे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा ना कहने में सक्षम थी और वे इसे एक उत्तर के तौर पर लेते थे। युवा महिलाओं को जो झेलना पड़ता है, मुझे उससे काफी डर लगता है।’’ हॉलीवुड की कई अदाकाराओं के फिल्मकार हार्वी वाइंस्टीन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद ‘मीटू’ और ‘टाइम्स अप’ जैसे अभियानों को तेजी मिली थी।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story