फ्रांस: ऑस्कर विजेताओं ने ईरान में जारी विरोध प्रदर्शन के समर्थन में अपने बाल काटे

Oscar winners
ANI
फ्रांस की ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्रियों मेरियन कोटीलार्ड और जूलिएट बिनोच समेत विभिन्न हस्तियों ने ईरान में जारी प्रदर्शनों के समर्थन में बुधवार को अपने बाल काट लिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो भी साझा की। बिनोच ने अपने बाल काटते हुए कहा, “आजादी के लिए।”

पेरिस। फ्रांस की ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्रियों मेरियन कोटीलार्ड और जूलिएट बिनोच समेत विभिन्न हस्तियों ने ईरान में जारी प्रदर्शनों के समर्थन में बुधवार को अपने बाल काट लिए। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो भी साझा की। बिनोच ने अपने बाल काटते हुए कहा, “आजादी के लिए।” इसके बाद उन्होंने अपने कटे हुए बाल हवा में लहराए। ‘हेयर फॉर फ्रीडम’ हैशटैग के साथ साझा की गई यह वीडियो ऐसे समय में आई है जब ईरान में सरकार विरोधी प्रदर्शन चल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले तेंदुए के बच्चे को पिलाया दूध, फिर कर दिया उसका नामकरण

दरअसल, ईरान में हाल में हिजाब सही तरीके से नहीं पहनने के आरोप में 22 वर्षीय महसा अमीनी को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद ईरान में सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू हो गए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने विरोधस्वरूप अपने बाल काटकर हवा में लहराए, जिसके बाद यह सिलसिला बन गया। कोटीलार्ड, बिनोच और दर्जनों अन्य महिलाओं ने अपने बाल काटने का एक वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर जारी किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़