भारतीय महाराजा के हार से प्रेरित है हॉलीवुड फिल्म ‘ओशियंस 8’

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 23 2018 1:14PM
भारतीय महाराजा के हार से प्रेरित है हॉलीवुड फिल्म ‘ओशियंस 8’

हॉलीवुड फिल्म ‘ओशियंस 8’ की कहानी का केंद्र हीरे का हार असल में भारत के एक महाराजा के हार से प्रेरित है जिसे 1931 में जैक्स कार्टियर ने डिजाइन किया था। मूल हार गुजरात के जामनगर के नवानगर के महाराज का था

न्यूयार्क। हॉलीवुड फिल्म ‘ओशियंस 8’ की कहानी का केंद्र हीरे का हार असल में भारत के एक महाराजा के हार से प्रेरित है जिसे 1931 में जैक्स कार्टियर ने डिजाइन किया था। मूल हार गुजरात के जामनगर के नवानगर के महाराज का था जिसपर 136.25 कैरट का ‘क्वीन ऑफ हॉलैंड’ हीरा जड़ा था। हार को कार्टियर कंपनी के तत्कालीन रचनात्मक निदेशक के नाम पर ‘द ज्यां टूसों’ नाम दिया गया।

‘वीमेंस वेयर डेली’ की खबर के अनुसार फिल्म में दिखाया गया हार कार्टियर ब्रांड के पेरिस की एक कार्यशाला में आठ हफ्ते में तैयार किया गया। हालांकि मूल हार अब अस्तित्व में नहीं है। फिल्म में अभिनेत्री ऐन हाथवे यह हार पहनती हैं और सैंड्रा बुलक के नेतृत्व वाली महिला चोरों की एक टीम उसे चुराने की कोशिश करती है।

फिल्म में इन दोनों कलाकारों के अलावा केट ब्लैंचेट, रिहाना, सारा पॉलसन, ऑक्वाफिना, हेलेना बोनहम कार्टर और भारतीय मूल की अभिनेत्री मिंडी कैलिंग अहम किरदारों में हैं। गैरी रॉस द्वारा निर्देशित फिल्म भारत में आज रिलीज हुई।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story