ऑस्कर सेरेमनी में इस बार होगा विलंब, देरी से मिलेंगे अवार्ड!

oscar-ceremonies-will-be-delayed-this-time-the-delay-will-be-won-by-the-award
ऑस्कर अवार्ड के ऑर्गनाइजर की तरफ से ये जानकारी मिली है कि फरवरी के पहले हफ्ते में होने वाला ऑस्कर अवार्ड अब फरवरी के आखिर हफ्ते में होगा क्योंकि फरवरी 2021 और 2022 में फरवरी के पहले हफ्ते में एक दूसरा बड़ा ऑलंपिक फंक्शन होगा।

ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी का इंतजार पूरे विश्व को होता है। दुनिया भर की सिनेमा इंडस्ट्री से जुड़े लोग इस अवार्ड फंक्शन में हिस्सा लेना चाहते हैं, लेकिन कुछ चुनिंदा फिल्में ही यहां तक पहुंच पाती हैं। ऑस्कर अवार्ड सिनेमा जगत का सबसे बड़ा आवर्ड होता है। फिलहाल 2019 में होने वाली ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी हो चुकी है, लेकिन आने वाले सालों में इस आवर्ड सेरेमनी के लिए सिनेमाई जगत को थोड़ा इंतजार करना होगा। क्योंकि खबरें आ रही हैं कि 2021 और 2022 में ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी का आगाज विलंब से होगा।

इसे भी पढ़ें: पंजाबी फिल्म ‘शाडा’ के प्रमोशन करने दिल्ली पहुंचे दिलजीत दोसांझ और नीरू बाजवा

ऑस्कर अवार्ड के ऑर्गनाइजर की तरफ से ये जानकारी मिली है कि फरवरी के पहले हफ्ते में होने वाला ऑस्कर अवार्ड अब फरवरी के आखिर हफ्ते में होगा क्योंकि फरवरी 2021 और 2022 में फरवरी के पहले हफ्ते में एक दूसरा बड़ा ऑलंपिक फंक्शन होगा। जिसकी वजह से ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी को टाला जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: फिर ट्रोलर्स का निशाना बने रणबीर कपूर, रणबीर के फैन्स उतरे उनके बचाव में!

आपको बता दें कि अमेरिका की अकेडेमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज़ द्वारा प्रदत्त अकेडमी पुरस्कार, जिसे ऑस्कर पुरस्कार भी कहा जाता है, फिल्म व्यवसाय से जुड़े सर्वश्रेष्ठ निर्देशकों, कलाकारों, लेखक व तकनीशियनों को दिया जाने वाला प्रतिष्ठित सालाना पुरस्कार है। पहला समारोह 16 मई 1929 को आयोजित किया गया था। भारत में अभी तक ये पुरस्कार केवल सुनील दत्त और नरगिस की अभिनीत फिल्म मदर इंडिया को मिला है।

यह भी देखें-

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़