बांग्लादेश में रोहिंग्या शिविर में लगी भीषण आग, 15 की मौत, 45,000 लोगों के सिर से छिनी छत

Rohingya
संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के प्रवक्ता जोहानेस वान देर क्लाउ ने इससे पहले प्रेस वार्ता में कहा था कि करीब 400 रोहिंग्या लापता बताए जा रहे हैं।

ढाका। बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्व में स्थित कोक्स बाजार जिले में रोहिंग्या शिविर में भीषण आग लग जाने पर कम से कम 15 लोगों मौत हो गई। बांग्लादेश के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। आपदा प्रबंधन मंत्रालय सचिव मोहम्मद मोहसिन ने घटना में मारे गये लोगों की संख्या की पुष्टि की। हालांकि, इससे पहले संयुक्त राष्ट्र की एक एजेंसी ने मृतक संख्या 15 बताई थी। मोहसिन ने मीडिया से कहा, ‘‘आग में 45,000 लोगों के सिर से छत छिन गई क्योंकि आग में 9,300 झुग्गियां नष्ट हो गई। ’’ सोमवार देर रात लगी आग में घायल हुए सैकड़ों लोगों का आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

इसे भी पढ़ें: भारत कोई धर्मशाला नहीं है, रोहिंग्याओं पर जानकारी एकत्र की जा रही है: विज 

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के प्रवक्ता जोहानेस वान देर क्लाउ ने इससे पहले प्रेस वार्ता में कहा था कि करीब 400 रोहिंग्या लापता बताए जा रहे हैं। सरकार के उप प्रमुख शरणार्थी आयुक्त शमशाद दौजा ने कहा कि आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक आधिकारिक जांच शुरू कर दी गई थी। बांग्लादेश के कोक्स बाजार में 11 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी हैं, जो पड़ोसी देश म्यांमा में सैन्य कार्रवाई के बाद पलायन कर आए थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़