उत्तर कोरिया में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षणों वाले 2,62,270 नए मामले

North Korea
Pixabay free license
उत्तर कोरिया में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षणों वाले 2,62,270 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के करीब 20 लाख संदिग्ध मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। उत्तर कोरिया ने कोविड-19 वैश्विक महामारी फैलने के दो साल से अधिक समय बाद गत बृहस्पतिवार को संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की थी।

सियोल। उत्तर कोरिया में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षणों वाले 2,62,270 नए मामले सामने आए हैं। देश में संक्रमण के करीब 20 लाख संदिग्ध मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। उत्तर कोरिया ने कोविड-19 वैश्विक महामारी फैलने के दो साल से अधिक समय बाद गत बृहस्पतिवार को संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की थी। विशेषज्ञों का कहना है कि इनमें से अधिकतर लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं, उत्तर कोरिया के पास जांच की पर्याप्त व्यवस्था ना होने के कारण इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही है कि ये संक्रमण के मामले हैं या नहीं।

इसे भी पढ़ें: अनाज का वितरण कोविड-19 रोधी टीकों की तरह नहीं होना चाहिए : भारत

उत्तर कोरिया के वायरस रोधी मुख्यालय ने बताया कि बुधवार शाम छह बजे तक पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 63 हो गई है। विशेषज्ञों का कहना है कि संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए यह आंकड़ा बेहद कम है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ (केसीएनए) के अनुसार, देश में अप्रैल के अंत से 19.8 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से कम से कम 740,160 लोग अब भी पृथक-वास में रह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत में एक दिन में कोविड-19 के 2,364 नए मामले, 10 लोगों की मौत

विशेषज्ञों के अनुसार, अभी तक सामने आए मामलों में से अधिकतर लोगों के कोरोना वायरस के ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप से संक्रमित होने की आशंका है। देश के नता किम जोंग-उन ने इस प्रकोप को बेहद चिंताजनक बताते हुए और कई कड़े कदम उठाए हैं, जिसमें लोगों की आवाजाही और आपूर्ति पर प्रतिबंधित शामिल है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़