Mexico Earthquake | मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके

earthquake
ANI
मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके बुधवार देर रात एक बजे महसूस किए गए। पश्चिमी व मध्य मैक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी।

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके बुधवार देर रात एक बजे महसूस किए गए। पश्चिमी व मध्य मैक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी।

इसे भी पढ़ें: महिला सदस्‍यों को समर्पित सत्र देश के लिए उदाहरण बनेगा : योगी आदित्‍यनाथ

‘यूएस जियोलॉजिकल सर्वे’ के अनुसार, भूकंप का केंद्र पश्चिमी मिचोआकन में प्रशांत तट के पास दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में करीब 24.1 किलोमीटर की गहराई पर था। मिचोआकन की स्थानीय सरकार ने कहा कि भूकंप के झटके राज्यभर में महसूस किए गए। किसी तरह के जानमाल की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र एटीएस ने पीएफआई के 20 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया

मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ ओब्रादोर ने ट्वीट कर बताया कि यह सोमवार को आए भूकंप के बाद के झटके थे, जो कोलिमा, जलिस्को और ग्युरेरो राज्यों में भी महसूस किए गए। राष्ट्रपति ने कहा कि किसी तरह के जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है। मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाम ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी में नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़