कैपिटल बिल्डिंग के पास संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति गिरफ्तार, बंदूक और कारतूस बरामद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2021   09:21
कैपिटल बिल्डिंग के पास संदिग्ध स्थिति में व्यक्ति गिरफ्तार, बंदूक और कारतूस बरामद

यूएस कैपिटल पुलिस ने एक बयान में कहा कि एक अधिकारी ने बुधवार को वाशिंगटन डीसी में एक चौराहे पर कार खड़ी देखी जबकि कार का चालक पास ही अमेरिकन वेटेरंस डिसेबल्ड फॉर लाइफ मेमोरियल के पास एक सड़क पर टहल रहा था।

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से असहमति रखने वाले वेस्ट वर्जीनिया के एक व्यक्ति को कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) के पास संदिग्ध स्थिति में गिरफ्तार किया गया है। व्यक्ति कैपिटल बिल्डिंग के पास चहलकदमी कर रहा था और उसकी कार से पिस्तौल तथा गोलाबारूद बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। साउथ चार्ल्सटन के डेनिस वारेन वेस्टओवर (71) को बुधवार को हिरासत में लिया गया। उस पर बिना लाइसेंस के पिस्तौल रखने, गोला बारूद रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने का आरोप है। 

इसे भी पढ़ें: UN के लिए अमेरिका की दूत लिंडा थॉमस ने चीन को ‘रणनीतिक प्रतिद्वंद्वी’ बताया 

यूएस कैपिटल पुलिस ने एक बयान में कहा कि एक अधिकारी ने बुधवार को वाशिंगटन डीसी में एक चौराहे पर कार खड़ी देखी जबकि कार का चालक पास ही अमेरिकन वेटेरंस डिसेबल्ड फॉर लाइफ मेमोरियल के पास एक सड़क पर टहल रहा था। अदालत में दाखिल पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टओवर कैपिटल बिल्डिंग के घेरे के भीतर नेशनल गार्ड्स के सदस्यों पर चिल्लाया। 

इसे भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की मुहिम चर्चा का विषय : लिंडा

अदालत में रखे गए रिकॉर्ड के मुताबिक उसने गिरफ्तार करने वाले अधिकारी से कहा, ‘‘मैं मेरी कैपिटल बिल्डिंग के पास लगायी गयी तारबंदी को देखना चाहता हूं।’’ वेस्टओवर के वाहन के भीतर एक पिस्तौल और 20 राउंड गोलियां मिलीं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने छह जनवरी को कैपिटल बिल्डिंग में उत्पात मचाया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...