पहली आधिकारिक यात्रा पर भारत आएंगे अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी

america
Prabhasakshi
यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी अगले सप्ताह भारत की यात्रा करेंगे। वित्त विभाग के उपसचिव वैली अडेमो अपनी यात्रा के दौरान मुंबई और नयी दिल्ली का दौरा करेंगे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय, वित्त मंत्रालय, भारतीय रिजर्व बैंक और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के साथ बैठकें हो सकती हैं।

वाशिंगटन। यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी अगले सप्ताह भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर आएंगे। फरवरी के अंत में शुरू हुए युद्ध पर भारत के तटस्थ रुख के मद्देनजर अमेरिका बैठकों के दौरान दक्षिण एशियाई राष्ट्र के साथ संबंधों को गहरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है।

इसे भी पढ़ें: सीरिया के भीड़भाड़ वाले बाजार में रॉकेट हमला, 3 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

वित्त विभाग के उपसचिव वैली अडेमो अपनी यात्रा के दौरान मुंबई और नयी दिल्ली का दौरा करेंगे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय, वित्त मंत्रालय, भारतीय रिजर्व बैंक और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के साथ बैठकें हो सकती हैं। विभाग ने कहा कि अडेमो ऊर्जा सुरक्षा को मजबूत करने, विश्व स्तर पर खाद्य असुरक्षा से निपटने और अवैध वित्तीय लेन-देन का मुकाबला करने जैसी प्रमुख साझा प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़