अफगानिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा भारत हमेशा से साझेदार रहा है और रहेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   13:04
अफगानिस्तान के वित्त मंत्री ने कहा भारत हमेशा से साझेदार रहा है और रहेगा

भारत को लंबे समय से अफगानिस्तान का साझेदार करार देते हुए वहां के वित्त मंत्री ने कहा कि उनके देश का भारत के साथ कोई गोपनीय समझौता नहीं हुआ है और उन्होंने पाकिस्तान के साथ भी इसी तरह के संबंधों की उम्मीद जताई।

वाशिंगटन। भारत को लंबे समय से अफगानिस्तान का साझेदार करार देते हुए वहां के वित्त मंत्री ने कहा कि उनके देश का भारत के साथ कोई गोपनीय समझौता नहीं हुआ है और उन्होंने पाकिस्तान के साथ भी इसी तरह के संबंधों की उम्मीद जताई। अफगानिस्तान के वित्त मंत्री मोहम्मद हुमायूं कायोमी ने इस हफ्ते वाशिंगटन की जनता से कहा, “भारत पिछले हजारों सालों से ज्यादा वक्त से अफगानिस्तान का पारंपरिक एवं दीर्घकालिक साझेदार रहा है। सांस्कृतिक, व्यावसायिक दृष्टि से कई मामलों में हमारी विरासत एक समान है, हममें बहुत से तत्व समान हैं। वे लंबे समय से साझेदार रहे हैं। वे हमेशा दीर्घकालिक साझेदार रहेंगे।”

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ एडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान के भारत के साथ कोई गोपनीय सौदे नहीं हैं। हमारे जो भी संबंध हैं वह भरोसे, दोनों देशों, दो संप्रभु सरकारों, दो लोग जिनका लंबा इतिहास रहा है उसपर आधारित हैं।”कायोमी ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान के बीच मजबूत सांस्कृतिक, शैक्षिक और व्यावसायिक संबंध जारी रहेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।